खेलचंडीगढ़

अनुराग ठाकुर कल चंडीगढ़ से प्रोजेक्ट खेलो इनिडा राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन (कीर्ति) योजना का करेंगे शुभारंभ

Khelo INIDA Rising Talent Identification Scheme: अनुराग ठाकुर 12 मार्च को चंडीगढ़ से प्रोजेक्ट खेलो इनिडा राइजिंग टैलेंट आइडेंटिफिकेशन (कीर्ति) योजना का करेंगे शुभारंभ । भारत को खेल महाशक्ति बनाने के लिए अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करना कीर्ति का लक्ष्य।

 

चंडीगढ़, 9 मार्च, 2024- केंद्रीय खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री. अनुराग ठाकुर 12 मार्च को पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, यूटी चंडीगढ़ श्री बनवारीलाल पुरोहित की उपस्थिति में चंडीगढ़ से राष्ट्रीय योजना कीर्ति का शुभारंभ करेंगे। इस महत्वाकांक्षी योजना में युवाओं को वैश्विक मानकों के बराबर लाने के लिए उनका पोषण करके भारत को खेलों में एक पावरहाउस बनाने के लिए व्यापक ब्लू प्रिंट शामिल है। “कीर्ति” का प्राथमिक उद्देश्य विभिन्न विषयों में जमीनी स्तर पर युवा खेल प्रतिभाओं की पहचान करना और उनका समर्थन करना है।

प्रतिभा पहचान में एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में, प्रोजेक्ट कीर्ति की कल्पना आधुनिक आईसीटी उपकरणों और वैश्विक सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करके एक एकीकृत प्रतिभा पहचान वास्तुकला विकसित करने के लिए की गई है।

यह भी पढ़ें ...  कौन है पपलप्रीत? जिसके इशारों पर भाग रहा है अमृतपाल, हमेशा विवादों से रहा नाता

 

एथलीट-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ, प्रोजेक्ट कीर्ति प्रतिभा पहचान प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करेगा, जिससे यह पूरे देश में अधिक व्यापक और सुलभ हो जाएगा। एक प्रवक्ता के अनुसार, “प्रोजेक्ट कीर्ति भारत के माननीय प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप है, जो देश के हर कोने में प्रतिभा खोज के महत्व पर जोर देता है।” ”

 

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button