आज की ख़बरपंजाब

एसडीएम-उपायुक्त अपने स्तर पर नालों की सफाई की समीक्षा करें

फाजिल्का, 21 जून
आगामी बरसाती मौसम को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर डाॅ. साेनू दुग्गल ने बताया कि संभावित बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तहसीलदार कार्यालय फाजिल्का में जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है, जिसका हेल्पलाइन नंबर 01638-262153 है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंद लोग संकट की घड़ी में किसी भी समय इस कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते हैं.
उपायुक्त ने कहा कि प्रत्येक उपमंडल स्तर पर सभी एसडीएम को नालों की सफाई को लेकर अपने स्तर पर आकलन कर रिपोर्ट भेजने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारी एवं तहसीलदारों को राहत केन्द्र चिन्हित कर रखने के आदेश दिये ताकि बाढ़ की स्थिति में बाढ़ प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके। उन्होंने कहा कि बाढ़ से संबंधित उपकरण जैसे नाव, इंजन, मोटर बोट, नाव, लाइफ जैकेट, टेंट, खाली ट्यूब समेत अन्य सामानों का निरीक्षण कर लिया गया है और पूरी तरह से तैयार रखने का निर्देश दिया गया है.
उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए गांवों में दवाओं/डॉक्टरों के स्टॉक और डॉक्टरों की मोबाइल टीमों की ड्यूटी के संबंध में पहले से तैयारी करने के निर्देश दिए गए हैं. इन सभी टास्क फोर्स अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि शहरी नालों और सीवरों की सफाई बेहतर तरीके से करें, ताकि बारिश का पानी जमा न हो.
उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बाढ़ की स्थिति से प्रभावित लोगों के लिए खाने-पीने, रहने और पशुओं के चारे की व्यवस्था पहले से ही कर ली जाये, ताकि मौके पर कोई समस्या सामने न आये. उन्होंने संबंधित विभागों को वाहन की अग्रिम व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

यह भी पढ़ें ...  लोगों को समय पर सेवाएं प्रदान करने में अमृतसर जिला राज्य में पहले स्थान पर है
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button