आज की ख़बरउत्तर प्रदेश

गोरखपुर की पटाखा फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ लगी आग

गोरखपुर। Explosion in Gorakhpur’s Firecracker Factory: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के पिपराइच क्षेत्र अंतर्गत जंगल धूसड़ के हसनगंज में स्थित पटाखा फैक्ट्री में सोमवार की सुबह 9 बजे अचानक विस्फोट हो गया। विस्फोट के दौरान मेराज खान (35) घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों की सहायता से घायल को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया है। मौके पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों की सहायता से डेढ़ घंटे बाद (9 बजे से 10.30 तक) आग पर काबू पाया जा सका है।

स्थानीय कुछ लोगों के मुताबिक बुड़उ चाचा नाम से पटाखा फैक्ट्री का संचालन मेराज खान करते हैं । प्रतिदिन की भांति वे आज भी सुबह यहां पहुंचे थे। कारीगर पटाखा बनाने के लिए अभी सामग्री बाहर बरामदे में इकठ्ठा कर ही रहे थे कि गोदाम में पहले से रखे पटाखा में विस्फोट होने लगा।

विस्फोटक से उड़ गई छत

विस्फोट इतना जोरदार था कि कैटरेन की छत उड़ गई और दिवार ढह गई। इस संबंध में घायल फैक्ट्री मालिक मेराज खान ने बताया कि वे 10 मीटर की दूरी पर एक सज्जन से कुछ बात कर रहे थे। इतने में अचानक गोदाम में विस्फोट होने लगा। कारण जानने के लिए वे जैसे ही आगे बढ़े तो दिवार की ईंट उनके पैर पर ही गिर गई और वे घायल हो गए।

यह भी पढ़ें ...  पूर्व मंत्री अनिल विज का फिर छलका दर्द;मुझे मेरी ही पार्टी में बेगाना बना दिया
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button