चंडीगढ़

चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सीआईआई में ई कुकिंग वर्कशॉप अयोजित

 

चंडीगढ़,  प्रशासन ने अपने इन-कंट्री पार्टनर फिनोविस्टा के माध्यम से मॉडर्न एनर्जी कुकिंग सर्विसेज प्रोग्राम (एमईसीएस) के सहयोग से, ऊर्जा मंत्रालय, ऊर्जा मंत्रालय के ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी के गो-इलेक्ट्रिक अभियान के तहत ई-कुकिंग को बढ़ावा देने के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया ,

 

भारत सरकार, नई दिल्ली। कार्यशाला 5 मार्च 2024 को चंडीगढ़ के सेक्टर 31 में सीआईआई कैंपस में हुई।कार्यक्रम में मुख्य वक्ताओं में शामिल रहे, रणजीत सिंह, अधीक्षण अभियंता-सह-एसडीए चंडीगढ़; फिनोविस्टा के सह-संस्थापक विमल कुमार; और ब्रिटेन के डॉ. निक रूसो, एमईसीएस कार्यक्रम के लिए अंतर्राष्ट्रीय संपर्क प्रबंधक , उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों और छात्रों को संबोधित किया।

 

एक्सईएन रणजीत सिंह ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत ऊर्जा परिवर्तन में एक लीडर के रूप में उभरा है, जिसने नवीकरणीय ऊर्जा लक्ष्यों को समय से पहले पार कर लिया है। कार्यशाला मिशन लाइफ (पर्यावरण के लिए जीवन शैली) के प्रति प्रतिबद्धता के साथ संरेखित है, जो 2021 में COP26 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया एक वैश्विक आंदोलन है। मिशन लाइफ का उद्देश्य स्थायी जीवन शैली को बढ़ावा देना है, जिसमें ई-कुकिंग इस मिशन का एक प्रमुख मार्ग है।

यह भी पढ़ें ...  ऑनलाइन जॉब खोज रहा था युवक, लगा लाखों का चूना
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button