आज की ख़बरचंडीगढ़राजनीति

चंडीगढ़ सीट पर कांग्रेस के मनीष तिवारी ने नामांकन भरा;

Manish Tewari Files Nomination: कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी ने चंडीगढ़ लोकसभा सीट से आज नामांकन दाखिल कर दिया है। तिवारी ने नामांकन भरने से पहले रोड शो किया। इस रोड शो में मेयर कुलदीप कुमार, चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी और आम आदमी पार्टी प्रभारी एसएस आहलूवालिया समेत कांग्रेस और आप के कई नेता और कार्यकताओं की भीड़ जुटी।

हालांकि, तिवारी के रोड शो और नामांकन दोनों से चंडीगढ़ कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद पवन कुमार बंसल नदारद दिखे। जिसे लेकर जब मीडिया ने तिवारी के सामने सवाल उठाए तो तिवारी का कहना था कि, नामांकन भरने से पहले उन्होंने पवन बंसल से सुबह बात की है और उन्हें उनका पूरा आशीर्वाद मिला है। तिवारी ने कहा कि, पवन बंसल के साथ हमारे 40 साल से पारिवारिक संबंध हैं। कहीं कोई मन-मुटाव नहीं है। सब संगठित हैं।

दरअसल, चंडीगढ़ से संसदीय टिकट के लिए दावेदारी कर रहे पवन बंसल टिकट कटने के बाद से सक्रिय नहीं दिख रहे हैं। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा होने से पहले पवन बंसल की सक्रियता साफ देखी जा रही थी। यह तय माना जा रहा था कि, कांग्रेस बंसल को ही उम्मीदवार बनाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब में प्रशासनिक फेरबदल; PCS अफसरों के तबादले,

कांग्रेस ने पंजाब से सांसद मनीष तिवारी को चंडीगढ़ से टिकट दे दी। जिसके बाद पवन बंसल ने पार्टी की जनसभाओं से दूरी बना ली। जिसके पीछे उनकी नाराजगी मानी जा रही है। हालांकि पार्टी का कहना है कि कोई रूठा नहीं है। पवन बंसल का भी पूरा सपोर्ट पार्टी को मिल रहा है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button