आज की ख़बर

डॉ। बलजीत कौर द्वारा फरीदकोट ऑब्जर्वेशन होम का दौरा

चंडीगढ़, 22 जून:

सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री डाॅ. बलजीत कौर ने आज फरीदकोट में निरीक्षण गृह और सुरक्षा स्थल का दौरा किया और वहां रहने वाले लड़कों के सशक्तिकरण के लिए कई नई पहल शुरू कीं।

अपने दौरे के दौरान डॉ. कौर ने वहां रहने वाली लड़कियों के कौशल को बढ़ाने और उन्हें बेहतर भविष्य के लिए तैयार करने के लिए एक कौशल विकास कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की। उन्होंने प्रदान की जा रही मौजूदा सुविधाओं की समीक्षा की और कर्मचारियों को अगले 15 दिनों के भीतर किसी भी कमी को दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने मनोरंजक गतिविधियों को बढ़ावा देने, एक व्यापक स्वास्थ्य जांच शिविर और सांस्कृतिक कार्यक्रमों को शामिल करने के लिए भी कहा।

मंत्री ने कहा कि वर्तमान में पर्यवेक्षण गृह में विभिन्न जिलों के 60 से अधिक लड़के रह रहे हैं, जिनमें 18 वर्ष से कम उम्र के लड़के भी शामिल हैं, जो वैधानिक अपराध के मामलों में आरोपित हैं और 18 से 21 वर्ष के बीच के हैं। सुरक्षा। इन नई पहलों से उनके जीवन की गुणवत्ता और भविष्य की संभावनाओं में उल्लेखनीय सुधार होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें ...  स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने रोपड़ के सरकारी अस्पताल का औचक दौरा किया

डॉ। कौर ने संप्रेक्षण गृह के कर्मचारियों के काम के बारे में जाना और कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने अधीक्षक को बिस्तरों की स्थिति के बारे में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने और लड़कों के स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक चिकित्सा शिविर आयोजित करने का भी आदेश दिया।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button