आज की ख़बरपंजाब

पंजाब में 117 केंद्रों पर होगी वोटों की गिनती: सिबिन सी

चंडीगढ़, 3 जून:

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती 4 जून 2024 को सुबह 8 बजे शुरू होगी और विभिन्न राज्यों के अखिल भारतीय सेवाओं और सिविल सेवा कैडर के कुल 64 गिनती पर्यवेक्षक वोटों की गिनती करेंगे. वोटों की गिनती पर नजर रखी जाएगी. इन अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि भारत चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए वोटों की गिनती निष्पक्ष, कुशल और पारदर्शी तरीके से की जाए।

मतगणना केंद्रों के बारे में जानकारी देते हुए सिबिन सी ने बताया कि राज्य में 27 अलग-अलग स्थानों पर 48 भवनों में कुल 117 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. उन्होंने कहा कि इनमें से अधिकतर स्थान जिला मुख्यालय पर स्थित हैं, जबकि 7 स्थान जिला मुख्यालय के बाहर स्थित हैं जिनके नाम अजनाला, बाबा बकाला, अबोहर, मलोट, धूरी, छोकरा राहों-नवां शहर और खूनी माजरा (खरार) हैं। उन्होंने आगे बताया कि जिला मुख्यालय संगरूर और नवांशहर में गिनती नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें ...  किसान आंदोलन में शंभू बॉर्डर पर एक और पुलिसकर्मी की मौत

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इन मतगणना केंद्रों पर स्ट्रांग रूम में रखी इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की सुरक्षा को विशेष प्राथमिकता दी गई है। इन स्ट्रांग रूम में डबल लॉक सिस्टम और सीसीटीवी लगे हैं. सर्विलांस के जरिये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने आगे कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और अधिकारी कर्मचारी प्रत्येक स्ट्रांग रूम के बाहर एल.ई.डी. लगायें। सुरक्षा की निगरानी उन स्क्रीनों के माध्यम से की जा सकती है 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button