आज की ख़बर

पंजाब में BSF ने भारतीय सीमा में PAK घुसपैठिये को पकड़ा

भारत-पाकिस्तान के बीच बसे सीमावर्ती राज्य पंजाब में अक्सर पाकिस्तानी घुसपैठ का खतरा मंडराता रहता है. पाकिस्तान अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए पंजाब की सीमा से लुक-छिपकर भारत आने की कोशिश करता है। हालांकि, सीमा सुरक्षा बल (BSF) की कड़ी निगरानी और सुरक्षा के चलते उसके मंसूबे कामयाब नहीं हो पाते। BSF ने अब पंजाब के जिला तरनतारन के पास सीमावर्ती क्षेत्र में एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को पकड़ा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पाकिस्तानी छिपकर पंजाब में भारतीय सीमा में प्रवेश कर आगे बढ़ रहा था। इस पर जब बीएसएफ़ की नजर पड़ी तो यह तुरंत पाकिस्तान की सीमा सुरक्षा बाड़ की ओर भागने लगा। इस बीच बीएसएफ़ ने इस पाकिस्तानी घुसपैठिये को तत्काल रुकने को कहा। लेकिन यह नहीं माना। जिसके बाद बीएसएफ़ के जवानों ने घुसपैठिये को रोकने और उसे काबू करने के लिए संयमित गोलीबारी की।

बताया जा रहा है कि, घुसपैठिये के पैर में गोली लगी है और इसके बाद उसे काबू कर लिया गया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने घायल पाकिस्तानी घुसपैठिए को तुरंत अमृतसर के एक अस्पताल में पहुंचाया। घायल घुसपैठिये की हालत अब स्थिर है। पाकिस्तानी घुसपैठिए से जानकारी हासिल करने के लिए बीएसएफ और अन्य एजेंसियों द्वारा पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़ें ...  छात्र-छात्राओं द्वारा बनाई गई मतदाता जागरूकता मानव श्रृंखला
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button