राजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी बोले- भारत के बजट पर पूरी दुनिया की नज़र, राष्ट्रपति का अभिभाषण हमारा गौरव

संसद के बजट सत्र से पहले पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की वर्तमान राष्ट्रपति संयुक्त सदन को पहली बार संबोधित करने जा रही हैं। पीएंम मोदी ने कहा कि उनका संबोधन भारत के संविधान, संसदीय प्रणाली का गौरव है।

आज संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज बजट सत्र शुरू हो रहा है। अर्थ जगत में जिनकी मान्यता है उनकी आवाज आशा की किरण ला रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत की वर्तमान राष्ट्रपति संयुक्त सदन को पहली बार संबोधित करने जा रही हैं। उनका संबोधन भारत के संविधान, संसदीय प्रणाली का गौरव है और आज नारी सम्मान का भी अवसर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी वित्त मंत्री भी एक महिला हैं। वह कल देश के सामने एक और बजट पेश करेंगी। आज की वैश्विक परिस्थितियों में भारत ही नहीं पूरी दुनिया की नजर भारत के बजट पर है।

यह भी पढ़ें ...  सीएम भगवंत मान आप प्रत्याशी पवन कुमार टीनू के लिए प्रचार करेंगे

पीएम मोदी ने कहा, “भारत के लिए आज अहम अवसर है. भारत के वर्तमान राष्ट्रपति की आज पहली संयुक्त सदन को वो संबोधित करेंगी. आज नारी सम्मान का भी अवसर है. दूर सुदूर जंगलों जीवन बसर करने वाले हमारे देश के महान आदिवासियों के सम्मान का समय है. ये न केवल सांसदों, बल्कि आज पूरे देश के लिए गौरव का पल है कि भारत के राष्ट्रपति जी का आज पहला संबोधन हो रहा है. ये परंपरा रही है कि जब कोई नया सदस्‍य पहली बार भाषण देता है, तो सभी उसका उत्‍साह बढ़ाते हैं, आज भी ऐसा ही देखने को मिले.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वित्त मंत्री(निर्मला सीतारमण) भी महिला हैं. वह कल बजट लेकर आ रही हैं. इस बजट पर ना केवल भारत, बल्कि विश्व का भी ध्यान है. यह बजट डांवाडोल होती दुनिया की अर्थव्यवस्था को भी प्रकाश देगा. मुझे उम्मीद है निर्मला जी हर उम्मीदों पर खरी उतरेंगी. हमारा एक ही विचार है, सबसे पहले देश होता है,

सबसे पहले देशवासी. बजट सत्र में तकरार भी रहेगी और तक़रीर भी होगी. सदन में हर मुद्दे पर बहुत अच्छी चर्चा करेगा. सभी सांसद पूरी तैयारी के साथ इस सत्र में हिस्सा लेंगे. यह सत्र हम सभी के लिये महत्वपूर्ण होगा.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button