उत्तर प्रदेश

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखकर आजाद को केंद्र सरकार ने दी Y Plus सिक्योरिटी, CRPF के जवान करेंगे सुरक्षा

Chandrashekhar Azad Y Plus Security: भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को केंद्र सरकार ने वाय प्लस (Y+) श्रेणी की सुरक्षा दी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय को आजाद ने अपनी जान को खतरा होने का हवाला देते हुए पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है. अब चंद्रशेखर आजाद सीआरपीएफ के सुरक्षा घेरे में रहेंगे. इतना ही नहीं राज्यसभा चुनावों के दौरान क्रॉस वोटिंग करने वाले कुछ नेताओं को भी केंद्र सरकार ने सुरक्षा प्रदान की है.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखार आजाद पर जून 2023 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के देवबंद में जानलेवा हमला हुआ था. इस हमले से उनके समर्थकों में काफी रोष था. समर्थक लगातार केंद्र सरकार से आजाद को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग कर रहे थे. इसके लिए कई बार उन्होंने प्रदर्शन भी किया था. इस मामले में चंद्रशेखर ने भी केंद्रीय गृह मंत्रालय को लेटर लिखकर सुरक्षा की मांग की थी.

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद ने नगीना लोकसभा से अपना नॉमिनेशन भरा है. अपना नॉमिनेशन भरने से पहले उन्होंने टीवी9 भारतवर्ष से विशेष बातचीत में सिक्योरिटी के मुद्दे पर खुलकर अपने विचार रखे थे. आजाद ने इस दौरान कहा था कि अगर आकाश आनंद को सुरक्षा दी जा सकती है, तो उन्हें क्यों नहीं दी जा रही है? इस दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि वह इस विषय में गृह मंत्रालय को लिखित में सूचना दे चुके हैं लेकिन उस पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई.

यह भी पढ़ें ...  अतीक ने गुर्गे से कहा था उमेश की मुखबिरी तुम ही करोगे, नहीं तो उसके साथ तुम्हें भी मरवा देंगे
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button