पंजाब

मुख्यमंत्री ने दी संगरूरवासियों को 869 करोड़ रुपये की सौगात

संगरूर, 9 मार्च

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शनिवार को संगरूर जिले में कई विकास कार्यों की आधारशिला रखी और स्थानीय निवासियों को 869 करोड़ रुपये की सौगात दी।

 

यहां विकास क्रांति रैली के दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हमेशा से चाहते थे कि इस क्षेत्र में एक अत्याधुनिक अस्पताल हो ताकि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा मिल सके। उन्होंने कहा कि आज धूरी में 80 बैड वाले मातृ-शिशु अस्पताल, चीमा में 30 बैड वाले ग्रामीण अस्पताल और कौरियां में 30 बैड वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना से उनका सपना साकार हो गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि उनकी सरकार पहले से ही अस्पताल के अंदर मरीजों को मुफ्त दवा उपलब्ध करा रही है ताकि मरीजों को बाहर न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि लोगों की सेवा के लिए हर अस्पताल में एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीनें उपलब्ध करायी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें ...  मीत हेयर द्वारा क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी के लिए मोहाली को बाहर करने के फैसले की कड़ी निंदा

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब देश का अन्न भंडार है और राष्ट्रीय स्वतंत्रता संग्राम में 90 प्रतिशत से अधिक बलिदान पंजाबियों ने दिये हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कई पहलकदमियां की हैं। यह दावा करते हुए कि 829 आम आदमी क्लीनिकों ने पंजाब में स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में क्रांति ला दी है, उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में प्रतिदिन आने वाले 95 प्रतिशत से अधिक मरीज अपनी बीमारियों से ठीक हो जाते हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि 15 अगस्त 2022 से इन क्लीनिकों के खुलने के बाद से यहां एक करोड़ से ज्यादा मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये क्लीनिक पंजाब में स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को नया आयाम दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में मरीजों को 80 तरह की दवाएं और करीब 40 टैस्ट मुफ्त दिए जा रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन क्लीनिकों ने पंजाब में लोगों को प्रभावित करने वाली विभिन्न बीमारियों का निदान करने और उनसे प्रभावी ढंग से निपटने के लिए एक डेटाबेस तैयार करने में भी सरकार की मदद की है।

यह भी पढ़ें ...  सरकारी अधिकारी से जबरन 5 लाख की रंगदारी मांगने के आरोप में Vigilance ब्यूरो ने किया गिरफ्तार
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button