आज की ख़बरराष्ट्रीय

सिख समुदाय से जुड़े मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गंभीरता से किया हल – आरपी सिंह

चंडीगढ़, 28 मई 2024: Lok Sabha Elections 2024: केंद्र की पूर्व सरकारों के मुकाबले मोदी सरकार ने सिख समुदाय से जुड़े मुद्दों को गंभीरता से हल किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में सिख इतिहास के प्रति अटूट आस्था है। वह सिख संस्कृति और उनके योगदान को बखूबी समझते हैं। यह कहना है भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपी सिंह का, जोकि पंजाब भाजपा कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए थे। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलना हो,

 

गुरु लंगर से जीसीटी खत्म करना या कानून में संशोधन कर दुनियाभर के सिख श्रद्धालु को दान देना का मौका देना हो, यह सब ऐसे काम हैं जिनके लिए सिख वर्षों से अरदास करते थे। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 26 दिसंबर को चार साहिबजादों की शहादत की याद में वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की और इसे दुनियाभर में स्थित भारतीय दूतावासों में हर्षोल्लास से मनाया। सिख गुरुओं के प्रकाश पर्व को राष्ट्रीय स्तर मनाकर सिख धर्म की शिक्षाओं को देश दुनिया तक पहुंचाने में मदद की। उन्होंने कहा कि आज देश की 19 भाषाओं में गुरुबाणी का अनुवाद हो रहा है, इनमें चार का अनुवाद तो हो भी चुका है।

यह भी पढ़ें ...  राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने डेरा सचखंड बल्लां के प्रमुख संत निरंजन दास जी का लिय़ा आशीर्वाद

यूरोप में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली स्पेनिश भाषा में गुरुबाणी का अनुवाद हो चुका है। यह सब मोदा सरकार की वजह से हो रहा है। इस दौरान उनके साथ स्टेट वाइस प्रेसिडेंट केवल ढिल्लों और बिक्रम चीमा व पंजाब भाजपा मीडिया प्रमुख विनीत जोशी भी मौजूद रहे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button