राजनीतिहरियाणा

हरियाणा में अब तक 34.77 करोड़ की नगदी,शराब और नशीले पदार्थ जब्त

Action of enforcement agencies in Lok Sabha elections : चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान प्रवर्तन एजेंसियों ने प्रदेश में 34.77 करोड़ रुपये की नगद राशि, अवैध शराब, मादक पदार्थ तथा कीमती धातुएं व वस्तुएं जब्त की हैं। चुनाव प्रक्रिया के दौरान अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा कड़े कदम उठाए जा रहे हैं और एजेंसियों द्वारा निरंतर कार्रवाई की जा रही है।

मुख्य सचिव शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न  एजेंसियों द्वारा नगद राशि, अवैध शराब, ड्रग्स व अन्य वस्तुओं को जब्त करने संबंधी एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल, आबकारी एवं कराधान विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र कल्याण और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में जानकारी दी गई कि 5.91 करोड़ रुपये की नगद राशि, 12.48 करोड़ रुपये कीमत की तीन लाख 67 हजार 561 लीटर अवैध शराब और 12.11 करोड़ रुपये कीमत की 6015.72 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। इसके अलावा, 1.73 करोड़ मूल्य की कीमती धातुएं और 2.52 करोड़ रुपये मूल्य की अन्य वस्तुएं भी जब्त की गई हैं।

यह भी पढ़ें ...  किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को पूरी तरह से खारिज कर दिया है, अब किसान दिल्ली कूच करेंगे

मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि पड़ोसी राज्यों के साथ समन्वय स्थापित कर जब्त शराब के स्रोत का पता लगाया जाए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने विशेष रूप से दिल्ली और अन्य राज्यों की सीमा से लगे जिलों में सतर्कता बढ़ाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button