राष्ट्रीय

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद पीएम मोदी बोले -सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे राम आ गए

पीएम नरेंद्र मोदी ने सियावर रामचंद्र की जय के साथ अपने संबोधन की शुरुआत की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- विश्व के कोने-कोने से जुड़े सभी राम भक्त आप सभी को प्रणाम। आप सभी को राम-रामआज हमारे राम आ गए हैं। सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे राम आ गए हैं। सदियों को अभूतपूर्व धैर्य, अनगिनत बलिदान, तपस्या के बाद हमारे राम आ गए हैं। इस शुभ घड़ी में समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई।

 

उन्होंने कहा कि आज के हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की चर्चा करेंगे। हमारा कितना बड़ा सौभाग्य है कि हम इस पल को जी रहे हैं। यह पल सामान्य पल नहीं है। यह कालचक्र पर लिखी अमिट लकीर है। पीएम मोदी ने हनुमान और हनुमानगढ़ी के साथ ही माता जानकी, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न और पवित्र अयोध्या पुरी, सरयु नदी को भी प्रणाम किया।

पीएम मोदी ने कहा कि दिव्य अनुभव कर रहा हूं। मैं दिव्य चेतना का अनुभव कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं आज प्रभु श्रीराम से क्षमा प्रार्थना भी कर रहा हूं। हमारी तपस्या में कुछ तो कमी रह गई होगी जिसकी वजह से हम इतनी सदियों तक यह कार्य नहीं कर पाए। पीएम मोदी ने कहा कि आज वह कमी पूरी हुई. मुझे विश्वास है कि प्रभु श्रीराम जरूर हमें क्षमा करेंगे।

यह भी पढ़ें ...  प्रीति जिंटा ने फैमिली के साथ सेलिब्रेट किया क्रिसमस वीडियो शेयर कर लिखा
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button