खेलपंजाब

एशियन गेम्स 2023 : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पदक विजेताओं को जल्द करेंगे नकद इनामी राशि से सम्मानित

चंडीगढ़ / एसएएस नगर, 11 अक्तूबर: हांगज़ू एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर पहली बार पंजाब लौटी तीरन्दाज़ प्रनीत कौर का आज मोहाली के शहीद भगत सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुँचने पर खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने स्वागत किया।

मीत हेयर ने प्रनीत कौर का मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान द्वारा स्वागत और सम्मान करते हुए कहा कि पंजाब के मानसा जिले की इस बेटी ने एशियन गेम्स में पंजाब और देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब के 32 खिलाडिय़ों ने 8 स्वर्ण, 6 रजत एवं 6 काँस्य पदकों समेत कुल 20 पदक जीतकर, खेल के 72 साल के इतिहास में अब तक का सर्वोत्तम प्रदर्शन किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान राज्य को फिर से खेल के नक्शे पर नाम चमकाने वाले पदक विजेताओं को जल्द ही सभी खिलाडिय़ों के देश वापस आने पर विशेष समागम के दौरान नकद इनामी राशि से सम्मानित करेंगे।

मीत हेयर ने आगे कहा कि प्रनीत कौर अपनी सख़्त मेहनत और लगन से छोटी सी उम्र में विश्व चैंपियनशिप, विश्व कप और एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर राज्य की लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनी है। उन्होंने उसकी इस उपलब्धि का सेहरा माँ-बाप और प्रशिक्षकों के सिर बाँधा।

यह भी पढ़ें ...  गोइन्दवाल थर्मल प्लांट खऱीदने के फ़ैसले ने लोगों में आशा की किरण जगाई

इस मौके पर प्रनीत कौर ने राज्य सरकार का धन्यवाद करते हुए कहा कि उसे खेल की तैयारी के लिए पहले ही 8 लाख रुपए की इनामी राशि के साथ मदद की। उसने कहा कि वह भविष्य में इसी तरह देश और राज्य का नाम चमकाने के लिए पूरी मेहनत करेगी।

खेल मंत्री ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की पंजाब के खिलाडिय़ों को तैयार करने के लिए खेल नर्सरी स्थापित करने की वचनबद्धता को दोहराते हुए बठिंडा और मानसा जिलों के बीच रोइंग और तीरन्दाज़ी की खेल की नर्सरियाँ स्थापित करने का ऐलान किया। खेल मंत्री मीत हेयर ने प्रनीत कौर, उसके पिता अवतार सिंह, माता जगमीत कौर, प्रशिक्षक सुरिन्दर सिंह का विशेष रूप से सम्मान किया।

इस मौके पर डेराबसी से विधायक सिंह रंधावा, जि़ला प्रशासन की तरफ़ से मुख्यमंत्री के फील्ड अफ़सर इंदर पाल, डिप्टी डायरैक्टर स्पोटर््स परमिन्दर सिंह सिद्धू, जि़ला खेल अफ़सर गुरदीप कौर समेत बड़ी संख्या में खेल प्रशंसक और खिलाड़ी भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें ...  RSS ईसाइयों के साथ पहली बार मनाएगा क्रिसमस, कश्मीर से लेकर केरल तक आएंगे चर्च प्रमुख

मोहाली जि़ला प्रशासन द्वारा इस मौके पर पंजाब की इस बेटी के स्वागत के लिए ढोली, भांगड़ा टीम का प्रबंध किया हुआ था और इसके हवाई अड्डे से बाहर आते ही ढोल बजाकर और भंगड़े के साथ उसका स्वागत किया। इस मौके पर जिले के उभरते खिलाड़ी भी पूरे जोश से स्वागत करने पहुँचे हुए थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button