पंजाब

भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों को 13 प्रतिष्ठित स्कूल समर्पित किए

लुधियाना, 3 मार्च

छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच सुनिश्चित करने के अपने अभियान को जारी रखते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को राज्य के लोगों को 13 नए स्कूल ऑफ एमिनेंस समर्पित किए, जो पंजाब में शिक्षा क्रांति का प्रतीक है। एक और मील का पत्थर हासिल किया गया।

 

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इन विद्यालयों का निर्माण कराकर विद्यार्थियों के जीवन में ऊंचे लक्ष्य हासिल करने के सपनों को उड़ान दे रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद अब पंजाब में शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी क्रांति देखी जा रही है और ये स्कूल इसका प्रतिबिंब हैं. भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण अवसर है और वह दिन दूर नहीं जब पंजाब देश का अग्रणी राज्य होगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की यह पहल विशेषकर गरीब और पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब इन स्कूलों के छात्र हर क्षेत्र में आगे बढ़कर राज्य का नाम रोशन करेंगे. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस पहल से छात्रों की किस्मत बदलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और शिक्षा के क्षेत्र में एक अनुकरणीय बदलाव देखा जा रहा है क्योंकि अब निजी स्कूलों के छात्र सरकारी स्कूलों में प्रवेश ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  पंजाब सरकार हरेक एनआरआई की शिकायत का निपटारा करने के लिए वचनबद्ध: धालीवाल
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button