चंडीगढ़

चण्डीगढ़ में ठंड का प्रकोप : चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां

शीतलहर के कारण चंडीगढ़ के स्कूलों की छुट्टियां एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दी गईं चंडीगढ़ में कक्षा 5 तक के छात्रों को 29 जनवरी को ही स्कूल लौटना होगा।

 

भीषण ठंड और कोहरे की स्थिति देखते हुए, चंडीगढ़ प्रशासन ने सोमवार को कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए स्कूल की छुट्टियां एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दी।

 

शिक्षा विभाग की अधिसूचना के अनुसार, जो सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों पर लागू होती है, स्कूल इन छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित कर सकते हैं।

 

 

 

कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्रों के लिए, विभाग ने कहा कि स्कूल यह चुन सकते हैं कि बच्चों को कक्षा में सीखने के लिए वापस बुलाया जाए या नहीं, लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए उचित सावधानी बरतनी होगी कि कोई भी बच्चा यात्रा के दौरान ठंड के मौसम के संपर्क में न आए। इसमें यह भी कहा गया है कि स्कूल सुबह 9.30 बजे से पहले नहीं खुलने चाहिए और शाम 4 बजे से पहले बंद हो जाने चाहिए। इंडियन एक्सप्रेस के खबर के मुताबिक स्कूल शिक्षा निदेशक एचपीएस बराड़ ने बताया कि वे शहर में चल रहे सर्द मौसम और इस सप्ताह के अंत में आने वाली सार्वजनिक छुट्टियों (26 जनवरी को गणतंत्र दिवस, उसके बाद शनिवार और रविवार) के कारण छुट्टियां बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “छात्रों को सिर्फ तीन दिनों (23, 24 और 25 जनवरी) के लिए बुलाना व्यावहारिक निर्णयन हीं होगा।

यह भी पढ़ें ...  दो बेटियों के बाद दोबारा हुआ जुड़वां बेटियों का जन्म, फिर शख्स ने उठाया खौफनाक कदम
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button