#Viralअंतर्राष्ट्रीय

Erica Robin कौन है? Pakistan की पहली मिस यूनिवर्स कंटेस्टेंट पर विवाद…?

Erica Robin आने वाले मिस यूनिवर्स (Miss Universe) में पाकिस्तान (Pakistan)को रिप्रेजेंट करने वाली हैं। पाक में रुढ़िवादी सोच के लोग लगातार एरिका(Erica Robin ) के पार्टिसिपेशन को लेकर मुश्किलें पैदा कर रहे हैं। Erica Robin के ऑर्गेनाइजर्स पर लगातार दवाब बनाया जा रहा है कि बिना देश की सहमति के Erica इस कंपीटिशन में हिस्सा नहीं ले सकती है। पाकिस्तान(Pakistan) द्वारा किसी ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लेने के लिए किसी महिला को भेजना काफी खास है। किसी भी मुस्लिम बहुल देश की ओर से महिलाएं बेहद ही कम इस तरह के कांटेस्ट में हिस्सा ले पाती है।

 

ऐसे बनी Erica Robin मिस यूनिवर्स पाकिस्तान (Pakistan)

एरिका रोबिन (Erica Robin ) 25 साल की कराची की रहने वाली एक क्रिश्चियन है। मालदीव में ऑर्गेनाइज हुए कंपीटिशन में चार फाइनलिस्ट हीरा इनाम (24), जेस्सिका विल्सन (28), मलिका अल्वी (19) और सबरीना वसीम (26) को हराकर Erica मिस यूनिवर्स (Miss Universe) पाकिस्तान(Pakistan) बनीं। इस साल के आखिर में ऑर्गेनाइज होने वाले मिस यूनिवर्स (Miss Universe) में Erica पाकिस्तान को रिप्रेजेंट करेगी 72 सालों में पहली बार पाकिस्तान(Pakistan) की ओर से कोई रिप्रेजेंटेटिव इस कंपीटिशन में हिस्सा लेने जा रही है।

यह भी पढ़ें ...  Pakistan: महंगाई ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, दाने-दाने को तरसे लोग; खाने के लिए जुट रही भीड़ में हो रही मौतें

 

 

मिस यूनिवर्स 2023

मिस यूनिवर्स (Miss Universe) 2023 नवंबर में एल सेल्वाडोर में आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट में 2022 की विजेता आर बॉनी गैब्रियल अपना ताज अगली विजेता को देंगी। सिलेक्शन प्रोसेस के दौरान Erica से पूछा गया कि अपने देश को लेकर उनके क्या. विचार हैं? इस सवाल के जवाब में Erica कहती हैं कि पाकिस्तान (Pakistan) को पिछड़ा हुआ देश समझने वाले लोगों की वो सोच बदलना चाहती हैं। हालांकि उनके नोमिनेशन के बाद से जारी विवाद ने जिन रूढ़ियों को Erica खत्म करना चाहती हैं उन्हें फिर से पैदा कर दिया है।

पाकिस्तानी नेता कर रहे विरोध

एरिका रॉबिन (Erica Robin ) के मिस यूनिवर्स (Miss Universe) पाकिस्तान(Pakistan) पेजेंट जीतने के बाद जमात-एइस्लामी पार्टी के सीनेटर मुश्ताक अहमद ने कहा कि पाकिस्तान में कौन इस ब्यूटी पेजेंट का ऑर्गेनाइजर है? कौन ये शर्मिंदगी से भरा काम कर रहा है? सिर्फ यही नहीं बल्कि केयरटेकर प्रधानमंत्री अनवर उल हक काकड़ ने देश की जांच एजेंसी से इवेंट के ऑर्गेनाइजर्स के खिलाफ जांच बिठाने के लिए कहा है। ताकि पता लगाया जा सके कि कैसे बिना देश के अप्रूवल के ये इवेंट ऑर्गेनाइज किया गया। काकड़ ने भी इस इवेंट को शर्मिंदगी से भरा एक्ट बताया और साथ ही इसे पाकिस्तानी महिलाओं की बेइज्जती और शोषण का कारण बताया।

यह भी पढ़ें ...  फिजी के प्रधानमंत्री ने भारत को बताया पुराना और विश्वसनीय दोस्त, चीन

देश को रिप्रेजेंट करने के लिए Erica Robin उत्साहित

एरिका रॉबिन (Erica Robin ) ने देश को रिप्रेजेंट करने के लिए अपनी खुशी जाहिर की। साथ ही उन्हें इस बात का कोई भी इल्म नहीं है कि उनका विरोध किया जा रहा है। कहती है कि पाकिस्तान (Pakistan) को रिप्रेजेंट करने के लिए एक्साइटेड हूँ। मुझे ये जानकारी नहीं है कि मेरा विरोध कौन कर रहा है। मुझे लगता है कि लोगों को आदमियों से भरे कमरे में मेरे स्विमसूट (swimsuit) पहनकर वॉक करने से परेशानी है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button