राष्ट्रीय

Groww Technical Glitch: कौन करेगा भरपाई? Groww ऐप बंद होने पर भड़के लोग,ब्रोकरेज ने दिया जवाब

ऑनलाइन ब्रोकर प्‍लेटफॉर्म Groww मंगलवार को अचानक से बंद हो गया। इंट्राडे ट्रेडिंग (Intra Day Trading) के दौरान ऐप के बंद होने के बाद कंपनी ने कहा कि हम जल्‍द ही सामान्य परिचालन में वापस आ जाएंगे। Groww की टीम ने बताया कि ऐप में तकनीकी समस्‍या आ जाने से ऐसा हुआ है, जिसे सॉल्‍व किया जा रहा है।

मंगलवार की सुबह, ग्रो ऐप(Groww) के उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तकनीकी समस्याओं का सामना करने की शिकायतें उठाईं। कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिकायत की कि (Groww) ऐप उन्हें लॉग इन करने की अनुमति नहीं दे रहा है।

एक उपयोगकर्ता अनुराग शर्मा ने लिखा: “मुझे लगता है @_groww सर्वर डाउन हैं। लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं. क्या कोई और भी इस समस्या का सामना कर रहा है?”

 

एक अन्य यूजर अमर सिंह ने लिखा, “#groww ऐप काम नहीं कर रहा है। लॉगिन करने में सक्षम नहीं – यह कुछ गलत हो गया दिखा रहा है। क्या यही स्थिति सबके साथ है? कृपया मदद करे।”

 

यह भी पढ़ें ...  उम्रकैद की सजा काट रहे राम रहीम को मिली बड़ी राहत, इस मामले में रद्द हो गई FIR

मयंक लखेरा ने लिखा, “@_groww द्वारा बिल्कुल दयनीय सेवा। मेरा विक्रय आदेश संसाधित करने में असमर्थ. सुबह 10 बजे से प्रयास कर रहा हूं. जब भी मैं अपना ऑर्डर देता हूं, वह अस्वीकार कर दिया जाता है।”

 

जबकि कुछ उपयोगकर्ता (Groww) ऐप लॉग इन नहीं कर पा रहे थे, उनमें से कुछ ने शिकायत की कि वे शेष राशि नहीं देख पा रहे थे और ऑर्डर निष्पादित नहीं कर पा रहे थे।

एक उपयोगकर्ता प्रजापति सुशील ने एक्स पर लिखा, “ग्रो बैलेंस (Groww) नहीं दिख रहा है और ऑर्डर @_ग्रो निष्पादित नहीं हो रहा है।”

 

इस बीच, ग्रो (Groww) ने कहा कि समस्या हल हो गई है और ऐप ठीक से काम कर रहा है।

ग्रो (Groww) ने एक उपयोगकर्ता को जवाब देते हुए एक्स पर लिखा, “आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने समस्या का सफलतापूर्वक समाधान कर लिया है। यदि आपके पास कोई और प्रश्न या चिंता है, तो बेझिझक हमसे संपर्क करें। हमें चुनने के लिए धन्यवाद।”

Groww Technical Glitch: कौन करेगा भरपाई?

 

यह भी पढ़ें ...  मां के निधन से टूटकर बिखर गईं राखी सावंत, बोलीं- मेरी मां का हाथ सिर से उठ गया

ग्रो (Groww) ने हाल ही में अपनी अमेरिकी स्टॉक निवेश सेवा को रोकने की घोषणा की है। ग्राहकों को दिए एक संदेश में ग्रो ने कहा कि 27 फरवरी 2024 के बाद अमेरिकी शेयरों में नया निवेश बंद हो जाएगा।

इसके अलावा, ग्राहक इस तिथि के बाद अपने अमेरिकी डॉलर वॉलेट में धनराशि नहीं जोड़ पाएंगे। ब्रोकर ने यह भी बताया कि 31 मार्च 2024 के बाद सभी निकासी बंद कर दी जाएंगी, जिससे ग्राहकों को इस समय सीमा से पहले अपने फंड निकालने या अपनी होल्डिंग्स को किसी अन्य अमेरिकी ब्रोकर को स्थानांतरित करने का विकल्प मिलेगा। ग्रो (Groww) ने बाद में इस समय सीमा को 30 जून 2024 तक बढ़ा दिया।

 

Disclaimer : उक्त खबर Hindxpress न्यूज को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। Hindxpress न्यूज इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। यदि इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है, तो वह Hindxpress News (Email: hindxpress@gmail.com) से संपर्क कर सकता है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button