राज्यहरियाणा

कुरुक्षेत्र में सरकार द्वारा दीपावली के अवसर पर नगर परिषद थानेसर के 16 दुकानदारों को दिया तोहफा

कुरुक्षेत्र (विनोद खुंगर) : थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि 20 साल से ज्यादा समय से नगर परिषद की दुकानों में रह रहे दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिया जा रहा है। दुकानों के किराएदारों को मालिकाना हक देकर प्रदेश सरकार द्वारा अद्भुत और सराहनीय किया जा रहा है। सरकार के इस निर्णय के तहत थानेसर के 118 दुकानदारों को दुकानों का मालिकाना हक दिया जा चुका है। अहम पहलू यह है कि मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना के अंतर्गत कुल 2114 आवेदन आए थे, जिनमें से 102 लोगों को पहले ही रजिस्ट्रियां प्रदान कर दी गई थी। अब सरकार द्वारा दीपावली के शुभ अवसर पर दुकानदारों को तोहफा देते 16 और दुकानदारों को दुकानों के मालिकाना हक की रजिस्ट्रियां सौंपी गई है तथा आगामी सप्ताह में कुछ और दुकानदारों को भी रजिस्ट्रिया सौंप दी जाएंगी।

 

विधायक सुभाष सुधा बुधवार को देर सायं सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री शहरी निकाय स्वामित्व योजना के तहत 16 दुकानदारों को दुकानों की रजिस्ट्रियां सौंपने के उपरांत बातचीत कर रहे थे।

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ में आज से बिजली-पानी महंगा, रात 12 बजे तक खुलेंगे शराब ठेके

 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में 9 साल में राज्य सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन के कई काम किए हैं। सरकार का प्रयास है कि लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ प्रभावी रूप से मिले। इसके लिए हर क्षेत्र में पारदर्शिता बरती जा रही है। शहर में छोटी और बड़ी योजनाओं परियोजनाओं पर तेजी के साथ काम किया जा रहा है। इन योजनाओं के विकास कार्यों में अगर किसी भी स्तर पर रत्ती भर भी खामी पाई गई तो सम्बन्धित अधिकारी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इस शहर के विकास कार्यों और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर अधिकारियों को पूरा फोकस रखना होगा। अगर ठेकेदार या एजेंसी निर्माण सामग्री निर्धारित मानदंडों के अनुसार उपयोग में नहीं लाते तो उन एजेंसियों को ब्लैक लिस्ट करने की भी तुरंत कार्रवाई की जाए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button