हरियाणा

केयू मीडिया संस्थान को मिली प्रिंट ओलंपियाड 2024 की मेजबानी

कुरुक्षेत्र, 19 अक्टूबर। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान को प्रिंट ओलंपियाड 2024 के नॉर्थ जॉन की मेजबानी मिली है। इस प्रिंट ओलंपियाड का आयोजन ऑफसेट प्रिंटर संगठन की तरफ से किया जा रहा है। इस ओलंपियाड में देश भर के सभी प्रिंटिंग शिक्षण संस्थान प्रतिभागी रहेंगे। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने मीडिया संस्थान को बधाई दी और शुभकामनाएं देते हुए ऐसे और कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

 

प्रिंट ओलंपियाड 2024 के अध्यक्ष प्रोफेसर कमल चोपड़ा ने बताया कि पूरे देश को 4 जोन में बांटा गया है। नॉर्थ जोन इनमें से एक है , जहां पर आयोजन करने का दायित्व जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान को दिया गया है। प्रोफेसर चोपड़ा ने बताया कि सभी जोन में से एक टॉपर छात्र को चुना जाएगा और फाइनल में सभी जोन के टॉपर छात्रों में प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी और अव्वल आने वाले विद्यार्थी को एक लाख की राशि इनाम के रूप में ऑफसेट प्रिंटर संगठन की तरफ से दी जाएगी।

यह भी पढ़ें ...  सीएम फ्लाइंग की रेवाड़ी नागरिक अस्पताल में रेड, एम्बुलेंस कंट्रोल रूम में शराब पी रहे थे कर्मचारी

 

मीडिया संस्थान केयू की निदेशिका प्रोफेसर बिंदु शर्मा ने बताया कि हम इस दायित्व को कुशलतापूर्वक निभाएंगे। प्रोफेसर शर्मा ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व का विषय है कि इस प्रिंट ओलंपियाड का सफल आयोजन करने में हम संपूर्ण उत्तर भारत के सभी प्रिंटिंग शिक्षण संस्थानों का नेतृत्व करेंगे। नॉर्थ जोन प्रिंट ओलंपियाड के कोऑर्डिनेटर कंवरदीप शर्मा ने बताया कि नॉर्थ जोन से 5 स्नातक, 3 डिप्लोमा वह 1 बी वॉक संस्थान प्रतिभागी रहेंगे। इन संस्थानो से लगभग 200 छात्र इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और प्रिंट ओलंपियाड 2024 के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 नवंबर तय की गई है। इस राष्ट्रीय प्रतिनिधता से संस्थान के सभी शिक्षकों व विद्यार्थियों में हर्ष और उल्लास का माहौल है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button