राष्ट्रीय

NIA: लश्कर के इशारे पर हैदराबाद पर हमला करने वाले थे आतंकी

आतंकियों की पहचान मोहम्मद जाहिद, माज हसन फारुक और समीउद्दीन के रूप में हुई है। अधिकारियों का कहना है कि तीनों को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बीते साल अक्तूबर में हैदराबाद में आतंकी हमले की साजिश रचने में शामिल रहे तीन नामजद आतंकियों को गिरफ्तार किया है। तीनों आतंकियों की पहचान मोहम्मद जाहिद, माज हसन फारुक और समीउद्दीन के रूप में हुई है। अधिकारियों का कहना है कि तीनों को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार किया गया है।

एनआईए अधिकारियों ने बताया, तीनों आरोपियों व अन्य के खिलाफ बीते महीने 25 जनवरी को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोप था कि मुख्य आरोपी जाहिद ने लश्कर और आईएसआई के इशारे पर माज हसन व समीउद्दीन जैसे कई युवाओं को भर्ती किया था।

पाकिस्तान से मिले थे हैंड ग्रेनेड
एनआईए ने कहा कि यह भी पता चला है कि ज़ाहिद को “पड़ोसी देश” से अपने आकाओं से हैंड ग्रेनेड मिले थे और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए वह इन्हें शहर में सार्वजनिक सभाओं और जुलूसों में उन्हें फेंकने की योजना बना रहा था.

हैदराबाद में बम धमाका करने की रची थी साजिश
अधिकारियों के मुताबिक, जाहिद ने अपने साथियों के साथ मिलकर हैदराबाद में बम धमाका करने की साजिश रची थी, जिससे आम जनता के मन में आतंक पैदा किया जा सके। जाहिद ने यह सब पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स के इशारे पर किया था। इतना ही नहीं, एनआईए को जांच में यह भी पता चला है कि पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स से जाहिद को हैंड ग्रेनेड्स भी मिले थे, जिन्हें सार्वजनिक जनसभाओं और भीड़ वाली जगहों पर ब्लास्ट करने के निर्देश दिए गए थे।

यह भी पढ़ें ...  राजनाथ का जवाब कांग्रेस कर रही सेना पर सवाल

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button