पंजाब

एनआरआई पंजाबी गांवों के विकास के लिए आगे आए एनआरआई पंजाबी

मोगा, 15 फरवरी-

पंजाब सरकार द्वारा लाई गई योजना स्कीम एनआरआई-1 के तहत गांवों के विकास का रास्ता खुल गया है। मोगा जिले से संबंधित एनआरआई पंजाबी इस योजना के तहत अपने गांवों को विकसित करने के लिए आगे आए हैं। डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने आज अपने कार्यालय में जिला मोगा से संबंधित चयनित एनआरआई पंजाबियों के साथ बैठक की।

बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लाई गई योजना स्कीम एनआरआई-1 के तहत गांवों के व्यापक विकास के लिए कुल परियोजना लागत का 50 प्रतिशत अनुदान जारी किया जाता है जबकि 50 प्रतिशत योगदान एनआरआई पंजाबियों द्वारा किया जाता है। । है एनआरआई पंजाबी इस योजना के तहत किए गए या किए जाने वाले कार्यों में सीधे योगदान दे सकते हैं। इसके अलावा किए जाने वाले काम का चयन भी एनआरआई पंजाबियों की सलाह से किया जाता है।

डिप्टी कमिश्नर ने सभी एनआरआई पंजाबियों से अपील की कि वे पंजाब सरकार द्वारा लाई गई योजना एनआरआई-1 का भरपूर लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि आज एनआरआई पंजाबियों को अपने गांवों को विकास के पथ पर ले जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव 18 फरवरी सोमवार तक भेजे जाएं ताकि उन्हें पंजाब सरकार को भेजा जा सके। उन्होंने कहा कि आज पंजाबी गांवों में शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के विकास में एनआरआई को योगदान देने की जरूरत है। उपायुक्त ने चूहड़ चक, रोडे, आलमवाला, ढुडीके आदि कुछ गांवों में एनआरआई पंजाबी परिवारों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की। 

यह भी पढ़ें ...  लुधियाना में भीड़ का फायदा उठाकर महिला के पर्स से निकाले 27 हजार, 2 महिलाएं गिरफ्तार
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button