राष्ट्रीय

Railway कर्मचारियों को दिवाली तोहफा, मिलेगा 78 दिनों का बोनस

केंद्र सरकार ने बुधवार को एक करोड़ से अधिक रेलवे (Railway) कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए/डीआर में 4 फीसदी की बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया। इस बढ़ोत्तरी के बाद महंगाई भत्ता यानी ‘डीए’ की दर 42 प्रतिशत से बढ़कर 46 फीसदी हो गया। बढ़ा हुआ डीए एक जुलाई से लागू होगा।

लेकिन रेलवे (Railway) कर्मचारियों के लिए आज का दिन दोगुनी खुशी लेकर आया है। केंद्र सरकार ने डीए के साथ-साथ रेलवे के कर्मचारियों को 78 दिन का परफॉरमेंस लिंक्ड बोनस देने का भी फैसला किया है।

केंद्र सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए भारतीय रेलवे (Railway) के कर्मचारियों और गैर-राजपत्रित (नॉन गैजेटेड) कर्मचारियों को नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस (पीएलबी) देने का ऐलान किया है। इस बोनस का भुगतान ग्रुप-सी में केंद्र सरकार के (Railway) कर्मचारियों और ग्रुप-बी में सभी नॉन गैजेटेड कर्मचारियों को किया जाएगा। जो किसी भी उत्पादकता से जुड़ी बोनस योजना में शामिल नहीं हैं। यह भी पढ़ें -सपा नेता आजम खान समेत पूरा परिवार सलाखों के पीछे, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें ...  देश में कोरोना का खतरा, PM मोदी करेंगे समीक्षा, 4 केस भारत में भी

 

रेलवे(Railway) कर्मियों को 78 दिन का बोनस मिलेगा। रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 13 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को 78 दिन के लिए 17951 रुपये का दिवाली (Diwali) बोनस दिया था। बता दें कि बोनस का भुगतान दशहरा और दिवाली पूजा की छुट्टियों से पहले किया जाएगा। इसी तरह इसका भुगतान केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों को भी दिया जाएगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button