चंडीगढ़

Rose Day 2023 : गुलाब जल के इस्तेमाल से चेहरे पर आएगा गुलाबी निखार

Rose Day 2023 : आज से वैलेंटाइन वीक की शुरूआत हो गई है। इस पूरे हफ्ते अब प्रेमी जोड़े एक दूसरे को अपने प्यार का एहसास दिलाएंगे। हर कोई अपने पार्टनर को उनके खास होने का एहसास कराएगा। आज हफ्ते का पहला दिन है, जिसे रोज डे के रूप में मनाया जाता है। लोग इस दिन अपने प्रियजनों को गुलाब गिफ्ट करते हैं। इसके साथ ही अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं। कोई मूवी डेट पर जाता है तो कोई डिनर डेट पर। हर कोई अपने पार्टनर को इंप्रेस करने में लगा रहता है।

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी टिप बताएंगे जिस की मदद से आपका चेहरा डेट नाइट पर गुलाब की तरह ही खिलेगा। दरअसल, गुलाब जल की मदद से आप डेट नाइट पर अपने चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं। तो आइए देर ना करते हुए आपको बताते हैं कि गुलाब जल आपकी स्किन की किन समस्याओं को दूर करता है।

चेहरे पर लाता है निखार

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा मेंअवैध कॉलोनियों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर का बड़ा बयान

गुलाब जल को चेहरे पर लगाने के आपके चेहरे के काले और लाल रंग के पैच हटते हैं। इससे आपका चेहरा चमकदार बनता है। गुलाब की पंखुड़ियों में स्किन व्हाइटनिंग गुण होता है। इससे चेहरा ग्लो करता है।

कील मुंहासे होंगे खत्म

गुलाब जल में एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। इसी के चलते गुलाब जल का प्रयोग करके आप अपने चेहरे से कील-मुंहासों को खत्म कर सकते हैं।

त्वचा में आती है नमी

अगर मेकअप से पहले गुलाब जल का इस्तेमाल करेंगी तो इससे चेहरे में नमी बनेंगी। इससे त्वचा मॉइस्चराइज रहेगी।

काले घेरों पर  है असरदार

स्ट्रेस की वजह से लोगों के चेहरे पर काले घेरे पड़ जाते हैं। ऐसे में गुलाब जल युक्त कॉटन बॉल को आंखों पर रखकर उन्हें राहत दी जा सकती है। गुलाब जल की मदद से चेहरे से काले घेरे खत्म हो जाते हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button