राजनीति

उत्तम नगर व अलीपुर में हॉर्न बजाने के विवाद में बिचौलिए को कुचलने का प्रयास किया

राजौरी गार्डन इलाके में हार्न बजाने को लेकर हुए विवाद में बीचबचाव करने वाले युवक को आरोपी ने अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से रौंदने की कोशिश की। युवक अपना बचाव करते हुए कार के बोनट पर वाइपर पकड़ कर लटक गया। इस दौरान चालक कार को आड़ा-तिरछा चलाकर युवक को नीचे गिराने और कुचलने की कोशिश करता रहा।

वह कार को तेज रफ्तार से पांच सौ मीटर तक दौड़ाता रहा। लोगों के कार का पीछा करने पर आरोपी ब्रेक लगाकर युवक को कार से नीचे गिरा दिया और फरार हो गया। बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ कर रही है।

घटना बृहस्पतिवार दोपहर की है। प्रापर्टी डीलर जयप्रकाश रोहिणी से राजा गार्डन अपने दोस्त हरविंदर कोहली से मिलने आ रहे थे। राजा गार्डन लाल बत्ती पर उनकी कार के आगे एक स्विफ्ट डिजायर कार खड़ी थी। आगे वाली कार के नहीं चलने पर उन्होंने दो-तीन बार हार्न बजाया, लेकिन कार में सवार चालक ने कार आगे नहीं बढ़ाई।

जयप्रकाश अपनी कार को पीछे कर फिर आगे निकल गए। उसके बाद आरोपी ने जयप्रकाश की कार का पीछा किया और उनकी कार के आगे अपनी कार खड़ी कर दी। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा होने लगा। आरोपी ने जयप्रकाश को थप्पड़ मार दिया।

आरोपी की कार में उसके पिता और दो महिलाएं सवार थीं। भीड़-भाड़ देखकर हरविंदर कोहली वहां पहुंचे। अपने दोस्त को कार चालक से झगड़ा करते देख वह बचाव करने लगे। आरोपी ने जयप्रकाश की कार की चाबी निकाल ली। हरविंदर ने ऐसा करने से मना किया तो आरोपी ने उन्हें भी थप्पड़ मार दिया। पीड़ित का आरोप है कि मामला शांत हो गया था।

इसी दौरान आरोपी के पिता ने बीचबचाव करने वाले हरविंदर पर कार चढ़ाने के लिए बोला। आरोपी ने कार से हरविंदर को रौंदने की कोशिश की। जान बचाने के लिए हरविंदर कार की बोनट पर चढ़ गए और वाइपर को पकड़ लिया। आरोपी ने कार रोकने की बजाय उसकी रफ्तार तेज कर दी।

पिता के कहते ही ड्राइविंग सीट पर बैठ गया आरोपी

हरविंदर ने बताया कि जब झगड़ा हो रहा था तो आरोपी की कार में बैठी दो महिला और आरोपी का पिता नीचे उतर गए थे। जैसे ही आरोपी के पिता ने टक्कर मारने को कहा तो आरोपी सीधे ड्राइविंग सीट पर बैठ गया और उनको कुचलने के लिए कार की रफ्तार बढ़ा दी। उसने हरविंदर को टक्कर मारी।

वह जान बचाने के लिए बोनट पर चढ गए। इस दौरान आरोपी का पिता व दोनों महिलाएं वहीं पर खड़ी रहीं। आरोपी के पिता ने फोन कर कुछ और लोगों को बुला लिया।

क्लस्टर बस ने सड़क पार कर रहे शख्स को कुचला मौत

उत्तम नगर इलाके में तेज रफ्तार क्लस्टर बस ने सड़क पार कर रहे एक शख्स को कुचल दिया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद भाग रहे बस चालक को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना के बाद मृतक के परिवार वालों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। हादसे के बाद नजफगढ़ रोड पर जाम लग गया।

मामला बिगड़ता देख पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा कर सड़क से हटाया।मृतक की शिनाख्त प्रदीप जायसवाल (55) के रूप में हुई है। वह अपने परिवार के साथ हस्तसाल जेजे कालोनी में रहता था। वह उत्तम नगर में रेहड़ी लगाता था। शनिवार दोपहर करीब सवा दो बजे वह उत्तम नगर बस टर्मिनल के गेट के सामने पहुंचे सड़क पार कर रहा था।

वाहन की टक्कर से सड़क पर गिरे बुजुर्ग को कार ने कुचला

अलीपुर इलाके में अज्ञात वाहन के चपेट में आने के बाद सड़क पर गिरे स्कूटी सवार बुजुर्ग को एक तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया। हादसे में एक बाइक सवार भी घायल हो गया। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस लापरवाही से वाहन चलाने का मामला दर्ज कर अज्ञात वाहन के चालक और कार चालक की पहचान करने में जुटी है।

घायल बुजुर्ग की पहचान रोहिणी सेक्टर 15 निवासी राम निवास (62) के रूप में हुई है। जबकि बाइक सवार की पहचान मंगोलपुरी निवासी प्रदीप कुमार के रूप में हुई है।

रामनिवास ने बताया कि 11 जनवरी की रात वह अपनी स्कूटी से किसी काम से खामपुर जा रहे थे। अली पुर इलाके में साई मंदिर से कुछ आगे एक अज्ञात वाहन ने उनकी स्कूटी में पीछे में टक्कर मार दी। साथ ही उनकी स्कूटी की चपेट में आकर बाइक सवार प्रदीप भी गिरकर घायल हो गया। गिरने के बाद राम निवास का पैर सड़क की तरफ आ गया।

इसी दौरान एक तेज रफ्तार कार वहां पहुंची और उनके पैर को कुचल दिया। हादसे के बाद चालक कार को भगाकर ले गया। घायल होने के बाद राम निवास ने बेटे को घटना की जानकारी दी। ब्यूरो

Sapna

Sapna Yadav News Writer Daily Base News Post Agency Call - 9411668535, 8299060547, 8745005122 SRN Info Soft Technology www.srninfosoft.com

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button