राष्ट्रीय

PM मोदी हुबली में गुरुवार को राष्ट्रीय युवा महोत्सव का करेंगे उद्धाटन, 30,000 युवा होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वामी विवेकानंद की जयंती के मौके पर गुरुवार 12 जनवरी को कर्नाटक के हुबली में ‘राष्ट्रीय युवा महोत्सव’ का उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में 30,000 से ज्यादा युवा शामिल होंगे। कर्नाटक सरकार की मदद से केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जाने वाला राष्ट्रीय युवा महोत्सव 12 जनवरी से लेकर 16 जनवरी तक हुबली-धारवाड़ में होगा।

युवाओं की भूमिका बढ़ाना जरूरी
अधिकारियों के मुताबिक, हर साल आयोजित होने वाले महोत्सव का उद्देश्य राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका को बढ़ाना और राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभाशाली युवाओं को सामने लाना है। उन्होंने बताया कि यह देश के सभी हिस्सों से विविध संस्कृतियों को एक मंच पर लाता है। साथ ही सभी प्रतिनिधि ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की भावना में एकजुट होते हैं।

विकसित युवा विकसित भारत थीम
अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष राष्ट्रीय युवा महोत्सव का थीम ‘विकसित युवा विकसित भारत’ पर आधारित है। प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन समारोह में अपना विजन साझा करेंगे, जहां पर 30,000 से ज्यादा युवाओं के शामिल होंगे। इस अनूठे पांच दिवसीय आयोजन में पूरे भारत के 7500 से अधिक मान्यता प्राप्त युवा प्रतिनिधि और अपने कार्यक्षेत्र में अग्रणी, सीखने की विभिन्न गतिविधियों में शामिल होने के लिए एक साथ मौजूद होंगे।

यह भी पढ़ें ...  MP: SDM की दरियादिली, बीमारी से जूझ रही बच्ची को खुद के खर्च पर इलाज के लिए एंबुलेंस से रायपुर भेजा

उत्तर कर्नाटक में पहली बार हो रहा आयोजन
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बताया कि राष्ट्रीय युवा महोत्सव में 28 राज्यों और 8 केंद्रशासित प्रदेशों के युवा प्रतिनिधि अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए हिस्सा लेंगे। पांच दिनों के आयोजन में विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक और खेल गतिविधियां होंगी। उन्होंने बताया कि उत्तर कर्नाटक में पहली बार राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन हो रहा है। इससे युवाओं को सभी क्षेत्रों में आगे आने में मदद मिलेगी।

उन्होंने बताया प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान कोई रोड शो नहीं होगा। हालांकि एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक सड़क के दोनों तरफ लोग खड़े हो सकते हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button