आज की ख़बर

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी बेंगलुरु कोर्ट में हुए पेश; मानहानि मामले में जमानत मिली

Rahul Gandhi Bail: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले कम नहीं हो रहे हैं। मोदी सरनेम मानहानि मामले के बाद अब एक और मानहानि मामले में राहुल गांधी को बेंगलुरु की विशेष कोर्ट में पेश होना पड़ा। राहत व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए शुक्रवार (7 जून, 2024) को सुबह ही दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए थे। जिसके बाद वह बेंगलुरु पहुंचने के बाद कोर्ट पहुंचे और यहां अपनी पेशी दर्ज कराई। वहीं कोर्ट ने भी राहुल गांधी को राहत दे दी। बेंगलुरु कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को जमानत दे दी है। कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई 30 जुलाई तय की है।

क्या है यह मानहानि मामला?

दरअसल, राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का यह मामला पिछले साल 2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को लेकर झूठे विज्ञापन देने के आरोप से जुड़ा है। कर्नाटक बीजेपी ने कोर्ट में राहुल के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि, कांग्रेस और राहुल गांधी विज्ञापन में राज्य की तत्कालीन बीजेपी सरकार को लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह:लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं

बीजेपी सरकार पर साल 2019 से 2023 के दौरान बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार में लिप्त रहने का झूठा और अपमानजनक आरोप लगाया जा रहा है। कर्नाटक बीजेपी ने कहा था कि, विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी, सिद्दारमैया और शिवकुमार ने लोगों को गुमराह करने के लिए बीजेपी पर झूठे आरोप लगाए हैं। इसके लिए उन पर आईपीसी की धारा 500 के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button