आज की ख़बरपंजाब

जून 1984 घलूघरे की 40वीं वर्षगांठ के संबंध में कल 4 जून को श्री अखंड पाठ साहिब का आयोजन किया जाएगा।

श्री अखंड पाठ साहिब शुरू होगा

जून 1984 में भारत की तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सचखंड श्री हरमंदिर साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब पर सैन्य हमले की 40वीं बरसी के संबंध में कल 4 जून को श्री अकाल तख्त साहिब पर श्री अखंड पाठ साहिब शुरू किया जाएगा।

श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशानुसार शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी 6 जून को श्री अकाल तख्त साहिब के साथ-साथ विभिन्न ऐतिहासिक गुरुद्वारा साहिबों में शहीदी समारोह आयोजित कर रही है। इन आयोजनों की तैयारियों को लेकर शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने आज यहां प्रधान कार्यालय में शिरोमणि कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बातचीत करते हुए एडवोकेट धामी ने कहा कि जून 1984 का पहला सप्ताह सिख समुदाय के लिए अविस्मरणीय है. जून 1984 में देश की तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सिखों को दिए गए घाव हर साल भरते हैं। इस वर्ष, सिख समुदाय जून 1984 के घल्लूघारा का 40वां वार्षिक स्मरणोत्सव मना रहा है, जिसके दौरान श्री अकाल तख्त साहिब के आदेश के अनुसार सभी गुरुद्वारों में शहीदी समारोह आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि घल्लूघारा दिवस सिखों के लिए बहुत भावनात्मक समय है, जिसे अपनी भावना के अनुरूप मनाना राष्ट्र का कर्तव्य है। उन्होंने संगत से अपील की कि श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशानुसार 4 से 6 जून तक श्री अकाल तख्त साहिब पर घल्लूघारा की 40वीं वर्षगांठ के अवसर पर काली पगड़ियां सजाई जाएं और शांतिपूर्ण तरीके से गुरबाणी का कीर्तन किया जाए। श्री अखंड पाठ साहिब शुरू होगा।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब पुलिस की कार्यशैली को और अधिक सुधारने के लिए 410 हाई-टैक वाहनों को हरी झंडी
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button