आज की ख़बरउत्तर प्रदेश

लोकसभा नतीजों के बाद ‘गारंटी कार्ड’ लेकर कांग्रेस दफ्तर पहुंचीं महिलाएं

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग में बीजेपी को तगड़ा झटका देने वाला ‘इंडिया’ गठबंधन अपने प्रदर्शन से बेहद खुश नजर आ रहा है. यूपी की 80 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को सिर्फ 33 सीटों पर संतोष करना पड़ा, जबकि इंडिया अलायंस ने 43 सीटें जीतीं, जिनमें से अकेले अखिलेश की समाजवादी पार्टी (एसपी) ने 37 सीटें जीतीं.

चुनाव नतीजे आने के बाद बुधवार को उत्तर प्रदेश में कांग्रेस दफ्तर के बाहर महिलाओं की लंबी लाइन देखी गई. सभी के हाथ में कांग्रेस का घोषणापत्र था, जिसमें पार्टी ने केंद्र सरकार में आने पर गरीब महिलाओं को 8500 रुपये प्रति माह और एक लाख रुपये सालाना देने की गारंटी दी थी. चुनावी रैलियों के दौरान कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में घर-घर जाकर अपना गारंटी कार्ड बांटा था, जिसे लेकर कई महिलाएं लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय पहुंची हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, लखनऊ में पार्टी दफ्तर के बाहर कांग्रेस का गारंटी कार्ड लेकर खड़ी ज्यादातर महिलाएं मुस्लिम समुदाय से हैं. इस भीड़ में कई महिलाएं भी थीं जो कांग्रेस से गारंटी कार्ड की मांग कर रही थीं. जिन लोगों को गारंटी कार्ड मिला था, उन्होंने पहले ही अपने खाते में एक लाख रुपये जमा करने के लिए पार्टी कार्यालय में फॉर्म जमा कर दिया था। कुछ महिलाओं ने दावा किया कि उन्हें अपने खातों में धन की प्राप्ति का विवरण देने वाले फॉर्म जमा करने के बाद कांग्रेस कार्यालय से रसीदें भी मिलीं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने ‘घर-घर गारंटी’ कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके तहत नेताओं को करीब 8 करोड़ घरों तक पहुंचने और उन्हें 25 गारंटी के बारे में जागरूक करने का काम सौंपा गया था.

यह भी पढ़ें ...  नरेंद्र मोदी ने ये बातें संसद भवन में कहीं
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button