पंजाब

संभावित बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से कमर कस ली गयी

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 12 जून:

बारिश के मद्देनजर संभावित बाढ़ से निपटने के लिए डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और बाढ़ की रोकथाम से संबंधित चल रहे कार्यों की समीक्षा की और ऐसे सभी कार्यों को पूरा करने के निर्देश दिए। समय। उन्होंने कहा कि इन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

उपायुक्त ने अधिकारियों को जिले से गुजरने वाली नहरों, नालों व नालों की साफ-सफाई सुनिश्चित करने को कहा. सड़कों पर पुलिया अथवा रेलवे लाइन के नीचे पानी निकलने के लिए बने मार्गों को प्रत्येक दशा में साफ कराया जाए तथा सड़कों के किनारे बनी नालियों को साफ कर ढका जाना सुनिश्चित किया जाए।

सुश्री जैन ने उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों को बहुमंजिला हाउसिंग सोसायटी के कल्याण संघ या सोसायटी से संबंधित अन्य पक्षों के साथ संपर्क करके ऐसी व्यवस्था करने का निर्देश दिया कि पानी बहुमंजिला हाउसिंग सोसायटी के बेसमेंट में प्रवेश न करे या पंप की व्यवस्था करें। ताकि तमाम कोशिशों के बावजूद पानी घुसने की स्थिति में उसे बाहर निकाला जा सके। साथ ही रेलवे अंडरपास से पानी की निर्बाध निकासी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बरसात के मौसम से पहले पंप खरीद लिए जाएं ताकि जरूरत पड़ने पर कोई दिक्कत न हो.

यह भी पढ़ें ...  विजीलैंस ने नगर निगम के फंड में गबन के आरोप में कार्यकारी अधिकारी गुरदासपुर को किया गिरफ्तार

उपायुक्त ने ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि घग्गर सहित सभी प्राकृतिक जल स्रोतों के किनारों को मजबूत करने का काम जल्द से जल्द पूरा किया जाए और उनमें से गाद निकालने का काम भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए स्थानीय सरकार विभाग के अधिकार क्षेत्र के तहत प्राकृतिक जल संसाधनों की सफाई और सुदृढ़ीकरण के संबंध में अधिकारियों को भी जारी किया गया। 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button