आज की ख़बरचंडीगढ़

सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में अब 24 घंटे खुलेंगी दुकानें,

दुकानें 24 घंटे खुली चंडीगढ़

यूटी चंडीगढ़ ने अब दुकानों को साल के सभी दिन 24×7 खोलने की अनुमति दे दी है। यूटी प्रशासन ने व्यवसाय करने में आसानी को बढ़ावा देने और यूटी, चंडीगढ़ में व्यापारियों और दुकानदारों के लाभ के लिए दुकानें खोलने और बंद करने के समय और संचालन के संबंध में श्रम कानूनों और नियमों को सरल बनाने का निर्णय लिया है अनुमति दी जाती है।

चंडीगढ़ साल के सभी 365 दिन खुला रहेगा और 24 घंटे काम करेगा। यह व्यापार सुधार पहल यूटी प्रशासन द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए की गई है कि जो व्यापारी और दुकानदार मौजूदा घंटों और दिनों के बाहर काम करना चाहते हैं, उन्हें हर बार श्रम विभाग से विशेष अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं होगी, जिससे व्यापार में रुकावट आएगी आसान होना। आज से श्रम विभाग में पंजीकृत सभी दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को पूरे वर्ष केवल 24×7 कामकाज का लाभ दिया जाएगा। इस प्रकार, श्रम विभाग से पंजीकरण प्रमाण पत्र नहीं रखने वाले अन्य दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को यह लाभ नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ें ...  डॉ. बत्राज़ हेल्थकेयर लाया है आपके शहर, पंचकुला में वैज्ञानिक रूप से सिद्ध और सुरक्षित होम्योपैथिक उपचार
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button