हरियाणा

फंदे पर लटकी मिली विवाहिता: 6 महीने पहले हुई थी शादी; बहन बोली- फोन भी छीन लिया था, दहेज के लिए मारा।

रतिया शहर के वार्ड नं. 16 में एक नवविवाहिता का शव संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटका मिला। सुबह लुधियाना से आए लड़की के मायके के लोगों ने हंगामा कर दिया। उन्होंने दहेज के लिए बेटी की हत्या के आरोप लगाए हैं। पुलिस ने मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है, जबकि बाकी परिजन फरार बताए जा रहे हैं। फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए । मृतका की बहन और बुआ का रो-रो बुरा हाल है।

 

जानकारी के अनुसार लुधियाना निवासी 27 वर्षीय शीनम उर्फ सिमरन की शादी 28 अगस्त 2022 को रतिया के वार्ड 16 निवासी नितिन मोदी के साथ हुई थी। आज संगरूर से रतिया पहुंची शीनम की बहन मनीषा गोयल ने बताया कि रात करीब साढ़े 11 बजे उनके पास शीनम के ससुराल से फोन आया ।उन्हें बताया गया कि शीनम ने फांसी लगाकर जान देने का प्रयास किया है और वह फंदे पर लटकी हुई है। इतना कहकर उन्होंने फोन काट दिया। इसके बाद वे रतिया पहुंचे तो घर पर ताला लगा हुआ था और ससुरालजन फरार थे। इसके बाद वे रतिया थाने पहुंचे और मामले की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें ...  तो हरियाणा में इस दिन होगा Nayab Saini Cabinet का विस्तार, क्या आचार संहिता बनेगी बाधा?

 

मनीषा ने बताया कि 6 माह पहले ही शीनम की शादी हुई थी, लेकिन शादी के बाद से ही दहेज कम देने की बात कहकर उसकी बहन को टॉर्चर किया जा रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि शीनम से फोन ले लिया गया था और उसको अपने परिवार से बात तक नहीं करने दी जाती थी।बात करने के लिए रात 9 से साढ़े 10 बजे तक का समय फिक्स था, क्योंकि तब उसका पति नितिन घर होता था। फोन का स्पीकर ऑन करके ही बात करवाई जाती थी, ताकि पता चलता रहे कि क्या क्या बातें परिजनों – से होती हैं। इसलिए वह अपनी आपबीती खुल कर नहीं बता पाती थी।

मनीषा ने बताया कि कुछ दिन पहले ही शीनम ने फोन पर साढ़े 8 बजे उससे बात कर उसे बताया कि उसकी सास उसे बहुत टॉर्चर करती है। लोहड़ी के पर्व पर उसे सामान न देने पर भी परेशान किया गया। मनीषा के अनुसार शीनम ठंड के मौसम में भी गर्मी के कपड़ों में थी, जिस पर उसने गर्म कपड़े पहनने को कहा तो शीनम ने उसे बताया कि उसे सर्दी के लिए कपड़े नहीं ले के दिए जा रहे।उसे मलाई खाने से रोका गया तो उसने 2 दिन तक रोटी नहीं खाई, इस पर भी उसकी किसी ने सुध नहीं ली। उन्होंने आरोप लगाया कि शीनम आत्महत्या नहीं कर सकती, उसकी हत्या की गई है। उन्होंने बताया कि ससुरालजनों के अनुसार महिला ने ऊपरी कमरे में आत्महत्या की है, जबकि शीनम अकसर उन्हें बताती थी कि उसकी सास उसे ऊपर नहीं जाने देती । जब भी वह सफाई के लिए ऊपर जाती है तो उसके पीछे सास भी जाती है।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री से अनुराग ढांडा ने मांगा इस्तीफा, ''आमजन को सुविधाएं नहीं दे सकते तो पद से दें इस्तीफा''

मनीषा ने बताया कि शीनम को परिजनों से बात नहीं करने दी जाती थी तो वह अपनी व्यथा अपनी डायरी में लिखती थी और उन्हें इस बारे में बताया था कि जब भी वह परेशान होती है तो परेशानी और खीझ को डायरी में लिख देती है। लेकिन वह भी उसकी सास ने फाड़ डाली।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button