राजनीतिहिमाचल

ओपीएस बंद नहीं करेंगे, बयान देकर सवालों में घिरे जयराम ठाकुर,

 शिमला।  प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों के लिए ओपीएस लागू करना चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा बना है। कांग्रेस सरकार ओपीएस लागू करने को अपनी उपलब्धि गिना रही है। कांग्रेस यह भी मुद्दा उठा रही है कि भाजपा सरकार आएगी तो ओपीएस बंद कर देगी। ओपीएस बंद करने के सवाल में भाजपा नेता लंबे समय तक मौन धारण किए रहे। इसी दौरान पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कह दिया कि भाजपा सरकार बनेगी तो ओपीएस बंद नहीं करेगी।

जयराम के इस बयान से कांग्रेस नेता हमलावर हो गए। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष संजय अवस्थी, विधायक चंद्रशेखर, विधायक नंदलाल, सीपीएस किशोरी लाल लगातार बयान जारी कर जयराम ठाकुर से सवाल कर रहे हैं कि क्या ओपीएस बंद न करने का फैसला भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने लिया है। जनता को बताएं कि क्या भाजपा पूरे देश में ओपीएस लागू कर रही है। कांग्रेस के सवालों का अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जवाब नहीं दे रहे हैं। वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल सहित प्रचार में जुटे सभी राष्ट्रीय नेता ओपीएस के मुद्दे पर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

पूर्व भाजपा सरकार के समय सरकारी कर्मचारी ओपीएस की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। तात्कालीन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ओपीएस लागू नहीं की। गत विधानसभा चुनावों के दौरान आंदोलनरत कर्मचारियों से मिलकर कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता प्रियंका गांधी ने ओपीएस लागू करने बात कही और कांग्रेस ने चुनावी गारंटी दी थी कि सरकार बनने पर ओपीएस लागू की जाएगी। सरकार बनने पर मुख्यमंत्री सुक्खू ने अपनी गारंटी को पूरा करते हुए ओपीएस को लागू किया।

यह भी पढ़ें ...  विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी का आया बड़ा ब्यान - देखें वीडियो
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button