आज की ख़बरचंडीगढ़राजनीति

पंजाब में मुलसमानों को शामिल कर ओबीसी जातियों का आरक्षण कम करेगा इंडी गठबंधन- एसएस चन्नी

चंडीगढ़, 24 मई: Lok Sabha Elections 2024: इंडी गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति करते हुए ओबीसी आरक्षण को मुसलमानों में बांटना चाहता है। बंगाल,केरल और कर्नाटक जैसे बड़े राज्यों में ओबीसी आरक्षण में मुसलमानों को शामिल कर पिछड़े वर्ग के हक पर डाका डाला जा रहा है। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चाहे अलग -अलग चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन दोनों दल इंडी गठबंधन का हिस्सा हैं।

ऐसे में शंका है कि यह दल पंजाब में भी ओबीसी आरक्षण में मुलसमानों को शामिल कर पिछड़ी जातियों का आरक्षण कम करेंगे।  यह कहना है कि पंजाब भाजपा प्रवक्ता एसएस चन्नी का, जोकि पंजाब भाजपा कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए थे। उन्होंने कहा कि ममता सरकार द्वारा जारी ओबीसी प्रमाण पत्रों से करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं। संविधान और देश के कानून सिस्टम के साथ खिलवाड़ है।

न्यायालय ने अपने फैसले में साफ किया है कि आरक्षण संबंधी बदलाव सिर्फ देश की संसद या राज्य विधानसभा कर सकती है। इसे नोटिफिकेशनों के आधार पर नहीं बदला जा सकता है। पश्चिम बंगाल में 17 लोकसभा सीटों पर मुस्लिम आबादी प्रभाव डालती है। इन्हीं सीटों को जीत हासिल करने के लिए ममता बनर्जी ने ओबीसी जातियों का कोटा मुसलमानों में बांटा।

यह भी पढ़ें ...  प्रचार के लिये पहुंचे बाहरी लोगों को शहर छोडऩे का आदेश
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button