आज की ख़बरपंजाबहरियाणा

शील नागू बने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के नए चीफ जस्टिस

चंडीगढ़। भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा गुरूवार को न्यायमूर्ति शील नागू को पंजाब एंड हरियाणा उच्च न्यायलय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव जगन्नाथ श्रीनिवासन द्वारा यह आदेश जारी किए गए। न्याय मूर्ति शील नागू इससे पहले मध्यप्रदेश हाईकोर्ट का कार्यभार संभाल रहे थे।

जस्टिस नागू का जन्म एक जनवरी 1965 को हुआ है। वकील के रूप में उनका 5 अक्टूबर 1987 को पंजीकरण हुआ था। उन्होंने जबलपुर में मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में सिविल और संवैधानिक कानून का अभ्यास किया। उन्हें 27 मई 2011 को मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के अतिरिक्त न्यायाधीश के रूप में नियुक्त किया गया और 23 मई 2013 को वे स्थायी न्यायाधीश बन गए। वह हाईकोर्ट की ग्वालियर पीठ में प्रशासनिक न्यायाधीश रहे हैं।

इसी साल फरवरी में गुरमीत सिंह संधावालिया को हाईकोर्ट का कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश बनाया गया था। इससे पहले इस पद पर हाईकोर्ट की वरिष्ठ जज रितु बाहरी कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का पद संभाल रही थीं। उनकी उत्तराखंड हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति के बाद यह पद रिक्त हो गया था। इसके बाद जीएस संधावालिया को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्त किया गया था।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा में गौ वंश की देखभाल के लिए गौ सेवा आयोग के बजट में की 10 गुणा बढ़ोत्तरी
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button