आज की ख़बरराजनीतिराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट में केजरीवाल कीनई याचिका; अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने कीमांग

Kejriwal Interim Bail: दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी और तिहाड़ से अंतरिम जमानत पर छूटे सीएम अरविंद केजरीवाल ने अब सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। इस याचिका में केजरीवाल द्वारा उनकी अंतरिम जमानत 7 दिन यानि एक सप्ताह बढ़ाने की मांग की गई है।

आम आदमी पार्टी का कहना है कि, केजरीवाल के गंभीर स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए और उनके PET-CT स्कैन जैसे कई टेस्ट होने को लेकर अंतरिम जमानत बढ़ाने की याचिका दायर की गई है। मालूम रहे कि, केजरीवाल की अंतरिम जमानत 1 जून को खत्म हो रही है। 2 जून को केजरीवाल को वापिस तिहाड़ जेल में सरेंडर करना है।

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी ने बताया कि जब अरविंद केजरीवाल ED की हिरासत में थे तो उनका 7 किलो वजन घटा था। वजन का अचानक कम होना डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय है। अब जब वे बाहर भी आए हैं तो जांच के बाद इसका कारण समझ नहीं आया है ना ही उनका वजन बढ़ा है. वहीं शुरुआती जांच से संकेत मिला है कि उनका कीटोन लेवल हाई है।

यह भी पढ़ें ...  अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम लला को दंडवत प्रणाम किया, देखें वीडियो

आतिशी ने कहा कि अचानक वजन कम होना और कीटोन का उच्च स्तर, ये गंभीर बीमारियों का संकेत हो सकता है, जिसमें किडनी को नुकसान, कैंसर शामिल है. इसलिए डॉक्टरों ने सलाह दी है कि केजरीवाल को PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की ज़रूरत है। आतिशी ने कहा कि 30 मई तक अरविंद केजरीवाल प्रचार में व्यस्त हैं। इसके बाद जांच के लिए उन्होंने समय मांगा है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button