मनोरंजन

10 आवश्यक रजनीकांत फिल्में, अपूर्वा रागंगल से एंथिरन तक

10 आवश्यक रजनीकांत फिल्में, अपूर्वा रागंगल से एंथिरन तक

सुपरस्टार रजनीकांत एक ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। अभिनेता भारतीय सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध नामों में से एक है, जो न केवल तमिलनाडु में बल्कि पूरे देश में भगवान जैसी स्थिति का आनंद ले रहा है।

यहां तक ​​कि जापान और रूस जैसे देश भी रजनीकांत के आकर्षण और शैली से बेखबर नहीं हैं, सिनेमाघरों में अभिनेता को सिगरेट पीते देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है, जैसा कोई और नहीं कर सकता। 72 साल की उम्र में भी रजनीकांत देश के सबसे भरोसेमंद सितारों में से एक हैं। उनके जन्मदिन पर हम उनकी दस बेहतरीन फिल्मों पर नजर डालते हैं जिन्हें आपको मिस नहीं करना चाहिए।

1. अपूर्वा रागंगल

रजनीकांत की पहली फिल्म अभिनेता की रेंज का एक अद्भुत उदाहरण है। फिल्म, जिसमें रजनीकांत के साथ कमल हासन, सुंदरराजन और श्रीविद्या हैं, रिश्तों पर एक बारीक नज़र रखती है।

2. मुल्लुम मलारुम

मुल्लुम मलारुम रजनीकांत की सबसे प्रशंसित फिल्मों में से एक है। वह एक केबल ट्रॉली ऑपरेटर काली की भूमिका निभाता है, जो अपने बॉस के साथ हॉर्न बजाता है। फिल्म में उन्हें एक उद्देश्य के साथ एंग्री यंग मैन के रूप में दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें ...  नींद न आने के कारण: रात को नींद न आने के पीछे क्या कारण

3. थलपति

मणिरत्नम और रजनीकांत की जोड़ी स्वर्ग में बनी है। यह समकालीन लेना महाभारत कर्ण से प्रेरित भूमिका में रजनीकांत हैं। वह एक दोस्त, प्रेमी और बेटा है जिसे आप चाहते हैं।

4. बाशा

बाशा रिलीज होने के 25 साल बाद भी कूल होने का पर्याय है। रजनीकांत एक ऑटो चालक की भूमिका निभाते हैं, जिसकी एक हिंसक पृष्ठभूमि है। अपनी बहन की जान को खतरा होने के बाद वह इसका सामना करने को मजबूर है।

5. मुथु

केएस रविकुमार द्वारा निर्देशित फिल्म में सरथ बाबू और मीना भी थे। कहानी रजनीकांत के इर्द-गिर्द घूमती है मुथुजो हाउस हेल्प का काम करती है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

6. शिवाजी

एस. शंकर निर्देशित इस फिल्म में रजनीकांत एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की भूमिका में हैं। कथानक के इर्द-गिर्द घूमता है कि कैसे वह आम लोगों की मदद करने के लिए सभी बाधाओं से लड़ता है। शिवाजी ने श्रिया सरन को भी एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखाया।

7.बिल्ला

इसके बिना रजनीकांत की फिल्मों की सूची पूरी नहीं हो सकती। सर्वकालिक ब्लॉकबस्टर में रजनीकांत ने दोहरी भूमिका निभाई – बिल्ला और रजप्पा। फिल्म की रीमेक थी अगुआजिसमें अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें ...  कार्तिक आर्यन ने इंडस्ट्री में चुप्पी को बनाया औजार, बोले- रिएक्ट करना मतलब लोगों को मौका देना

8.अन्नामलाई

में अन्नामलाई, एक दूधवाले अन्नामलाई और एक धनी होटल व्यवसायी अशोक के बीच अप्रत्याशित दोस्ती पर सुर्खियों में है। सुरेश कृष्णा के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉलीवुड की हिट फिल्म का रीमेक है खुदगर्ज.

9. Padayappa

रजनीकांत की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक Padayappa 1999 में रिलीज़ हुई थी और इसमें एक तारकीय स्टार कास्ट – शिवाजी गणेशन, सौंदर्या, अब्बास, लक्ष्मी, नासर और राम्या कृष्णन थे। रजनीकांत पदयप्पा हैं, जो एक रिश्तेदार द्वारा अपमानित किए जाने और अपने घर से बाहर निकाल दिए जाने के बाद अपने परिवार के सम्मान को बहाल करने के लिए दिन-रात काम करते हैं।

10.उत्साही

2010 में रिलीज हुई यह साइंस फिक्शन फिल्म अब तक की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर में से एक है। रजनीकांत इस एस शंकर प्रोजेक्ट में ऑनस्क्रीन एक रोबोट के रूप में दिखाई देते हैं जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन भी थीं। फिल्म में मनोरंजन के सभी तत्व हैं – दोहरी भूमिका में रजनीकांत, शानदार वीएफएक्स, साथ ही साथ कॉमेडी और एक्शन की सही खुराक।

रजनीकांत को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button