हरियाणा

हरियाणा बजट सत्र: राजस्थान को पानी देने पर कांग्रेस विधायकों ने किया हंगामा…

हरियाणा विधानसभा बजट सत्र

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के आखिरी दिन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू हुई। विपक्ष के एक दर्जन विधायकों ने सदन में सहकारी परियोजनाओं में हुए घोटाले की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रस्ताव रखा है, जिस पर हंगामा होने की संभावना है.इसके साथ ही नाइफ सिंह राठी के हत्यारों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विपक्ष सदन में हंगामा कर सकता है. हालांकि, बजट पर चर्चा के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपना जवाब दिया है. सदन की कार्यवाही शाम 6 बजे तक चलेगी.

मुख्यमंत्री ने दी यमुना जल समझौते की जानकारी
राजस्थान के साथ पानी के मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पानी की उपलब्धता और पानी की मात्रा को लेकर दो अलग-अलग समय पर समझौते हुए थे. पहले हरियाणा ने पानी की जरूरत 13000 क्यूसेक बताई थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 18000 क्यूसेक और वर्तमान में 24000 क्यूसेक कर दिया गया। बाढ़ की स्थिति में अतिरिक्त पानी होने पर ही राजस्थान को पानी दिया जाएगा। बाढ़ की स्थिति में भी, अगर पानी ज्यादा होगा तो एक चौथाई पानी दक्षिण हरियाणा के हमारे जिलों के लिए रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें ...  खाद की कालाबाजारी : जींद में सीएम फ्लाइंग ने मारा छापा,330 कट्टे यूरिया खाद के मिले

हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में देश की सबसे अच्छी सड़क कनेक्टिविटी है। राज्य में 11 एक्सप्रेसवे और 35 राष्ट्रीय राजमार्ग हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button