चंडीगढ़

MP के भोपाल में स्पीड ब्रेकर पर 3 फीट उछली ओवरस्पीड कार

MP के भोपाल जिले में  एक सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। के भोपाल में स्पीड ब्रेकर पर 3 फीट उछली ओवरस्पीड कार मृतक विदिशा भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष का बेटा और दामाद हैं। स्पीड ब्रेकर पर 3 फीट उछली ओवरस्पीड कार इनमें से दामाद दिल्ली में अमेजन कंपनी में डेवलपर था। एक्सीडेंट वाली रात उन्होंने घर पर बच्ची का बर्थडे सेलिब्रेट किया, इसके बाद होटल में साले और दोस्त के साथ जाकर खाना खाया।

लौटते समय लिंक रोड-1 पर हादसा हो गया। उनकी कार शिवाजी नगर चौराहे की रोटरी से टकराकर पलट गई। एयरबैग भी खुले, लेकिन टक्कर इतनी तेज थी कि एयरबैग फट गए। कार की पिछली सीट पर बैठा युवक घायल हुआ है।

घटनास्थल के पास स्पीड ब्रेकर के आकार का नाले का स्लैब बना हुआ है। यह रोड से करीब 10 इंच ऊंचा है। ओवरस्पीड कार इसी ब्रेकर से अनियंत्रित होकर हवा में 3 फीट उछली और सीधा चौराहे की रोटरी से टकरा गई। इसके बाद 15 फीट तक घिसटते हुए ड्राइवर की साइड पर ट्रैफिक आइलैंड से टकराकर पलट गई। हादसा शुक्रवार देर रात हुआ।

होटल में खाना खाया लौटते वक्त हुआ हादसा

कुरवाई (विदिशा) निवासी दिनेश सोनी BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष हैं। उनके बेटे सौरभ सोनी (30) मैरिज गार्डन के मालिक थे। शुक्रवार को सौरभ सेकंड स्टॉप तुलसी नगर (भोपाल) में रहने वाले जीजा मोहित नरेकर (32) के घर भांजी का बर्थडे सेलिब्रेट करने आए थे। घर पर बर्थडे सेलिब्रेट करने के बाद जीजा-साले अपने दोस्त विवेक वर्मा के साथ इमामी गेट स्थित जमील होटल में खाना खाने पहुंचे।

शुक्रवार रात 12 बजे तीनों टीटी नगर से घर आ रहे थे। रास्ते में उनकी कार शिवाजी नगर चौराहे के पास पहुंची ही थी कि उनकी कार नाले के स्लैब से उछलकर सीधे रोटरी से टकराते हुए पलट गई। 15 मिनट तक तीनों कार में तड़पते रहे। कुछ राहगीर उन्हें जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने जीजा-साले को मृत घोषित कर दिया। दोस्त घायल है।

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ़ में हरियाणा पुलिस के SPO का मर्डर;

टीटी नगर पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि एयरबैग फटने की वजह से दोनों का सिर कार के डैशबोर्ड से टकराया होगा। यही मौत की वजह बना। कार की पिछली सीट पर बैठे विवेक के बयान फिलहाल नहीं हो सके हैं। उसका हमीदिया में इलाज चल रहा है। घटना के समय कार सौरभ चला रहा था।

बेटी का जन्मदिन मनाने दिल्ली से भोपाल आए

मृतक मोहित दिल्ली में अमेजन कंपनी में डेवलपर की पोस्ट पर थे। 2017 में उनकी शादी सौरभ की बहन के साथ हुई थी। उनका एक बेटा-बेटी है। बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए वह भोपाल के तुलसी नगर में रहने वाले अपने माता-पिता के पास आए थे।

बेटी के जन्मदिन के लिए उन्होंने साले सौरभ को इन्वाइट किया था। सौरभ ट्रेन से भोपाल पहुंचे थे। जन्मदिन मनाने के बाद वह जीजा के साथ पार्टी करने चले गए। मोहित के पिता विंध्याचल भवन में पदस्थ हैं।

दोनों अपने पेरेंट्स के इकलौते बेटे थे

सौरभ और मोहित अपने-अपने पेरेंट्स के इकलौते बेटे थे। सौरभ की शादी 2019 में हुई थी। अभी उनकी कोई संतान नहीं हैं। वह कुरवाई में मैरिज गार्डन का संचालन करते थे। घटना के समय दोनों सीट बेल्ट लगाए हुए थे या नहीं, इसको लेकर अभी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस घटनास्थल पर लगे CCTV कैमरों के फुटेज भी चेक करेगी।

कार का पिछला टायर फटा, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

कार मोहित की थी। हादसे में कार का पिछला टायर फट गया। ड्राइवर साइड का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ है। कार रोटरी से टकराने के बाद ड्राइवर साइड पलटी। चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि कार की रफ्तार बहुत अधिक थी। इस वजह से ब्रेकर से उछलकर कार अनियंत्रित होकर पलट गई।

यह भी पढ़ें ...  Chandigarh MC Budget 2023-24: चंडीगढ़ नगर निगम का 2100 करोड़ का प्रस्तावित बजट पास

भोपाल में हुए एक अन्य हादसे में पिता-पुत्र की मौत

भोपाल के बिलखिरिया इलाके में रायसेन बायपास पर हुए हादसे में पिता-पुत्र की मौत हो गई। जबरनपुरा गांव के पास हादसा शुक्रवार दोपहर हुआ। प्रधान आरक्षक संतोष ने बताया कि रतन कॉलोनी करोंद निवासी राजेंद्र अहिरवार (40) लोहे की बंधाई का काम करते थे।

शुक्रवार दोपहर पत्नी पुष्पा अहिरवार और दो बच्चों अंश (10) और अरम (8) के साथ रायसेन में बर्थडे पार्टी में जाने के लिए बाइक से निकले थे। परिवार बाइक से बायपास स्थित जबरनपुरा गांव तक पहुंचा ही था, तभी रायसेन की तरफ से आ रहे ईंट के वाहन ने बाइक को सामने से टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए। टक्कर मारने वाला लोडिंग वाहन का चालक मौके से वाहन लेकर भाग निकला। राहगीरों ने एंबुलेंस की मदद से घायलों को आनंद नगर स्थित निजी अस्पताल पहुंचाया। राजेंद्र, उनके बेटे अंश को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुष्पा और अरम घायल हैं।

पुलिस का कहना है कि हादसे के बाद टक्कर मारने वाला लोडिंग वाहन शहर की तरफ आया है। लिहाजा टोल पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

हाईस्पीड स्कॉर्पियो ने एक्टिवा-बाइक को चपेट में लिया

ग्वालियर के बिजी रोड जयेंद्रगंज पर स्कॉर्पियो हाईस्पीड में दौड़ी। स्कॉर्पियो ने एक्टिवा और बाइक को चपेट में ले लिया। रफ्तार इतनी तेज थी कि एक्टिवा सवार को 30 मीटर तक घसीटकर ले गई। इसके बाद स्कॉर्पियो तेजी से उछली। हादसे में एक्टिवा पूरी तरह टूट गई। एक्टिवा, बाइक और कार सवार युवक घायल हो गए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button