राष्ट्रीय

अब जम्मू-कश्मीर में है शांति!

शांति बनाए रखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर के उधमपुर पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के लिए प्रचार किया. इस बीच उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं पिछले कई दशकों से उधमपुर आता रहा हूं. जम्मू-कश्मीर की धरती पर मेरा आना-जाना पिछले 5 दशकों से चल रहा है। मुझे 1992 में एकता यात्रा के दौरान यहां आपका गर्मजोशी से स्वागत और सम्मान याद है। आप भी जानते हैं कि उस समय हमारा मिशन लाल चौक पर तिरंगा फहराना था, उस समय माताओं-बहनों ने बहुत आशीर्वाद दिया था।

उन्होंने आगे कहा कि ‘साल 2014 में मैं माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आया था और इसी आधार पर मैंने आपको गारंटी दी थी कि मैं आपको जम्मू-कश्मीर की कई पीढ़ियों से मुक्ति दिलाऊंगा. आज आपके आशीर्वाद से मोदी ने वह गारंटी पूरी की है, शांति बनाए रखें

यह भी पढ़ें ...  दिल्ली के इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में लगी भीषण आग,आग में खाक हुआ करोड़ों का माल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ‘दशकों के बाद ये पहला चुनाव है, जब आतंकवाद, अलगाववाद, पत्थरबाजी, बंद, हड़ताल, सीमा पार से गोलीबारी, ये चुनावी मुद्दे नहीं हैं. उस समय चिंता थी कि माता वैष्णो देवी यात्रा या अमरनाथ यात्रा को सुरक्षित तरीके से कैसे संचालित किया जाए। आज स्थिति पूरी तरह बदल गयी है. आज जम्मू-कश्मीर में विकास भी हो रहा है और आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। इसलिए आज जम्मू-कश्मीर के हर कोने से एक ही गूंज सुनाई दे रही है- फिर एक बार मोदी सरकार।

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने के लिए नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने के लिए है. और जब सरकार मजबूत होती है, तो वह जमीनी स्तर पर चुनौतियों के बीच भी काम करती है, चुनौतियों का समाधान करती है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button