राजनीति

अमेरिका में बवंडर का कहर, अलबामा में 6 की मौत सरकार ने लगाया आपातकाल

अमेरिका के राज्य अलबामा में एक बवंडर ने कहर बरपाया है। इस बवंडर से राज्य में भारी तबाही हुई है और 6 लोगों की जान चली गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बवंडर में उड़ने वाले सामान के नीचे दबकर लोगों की जान गई है। इस बवंडर के चलते अलबामा में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अलबामा प्रशासन ने राज्य में आपातकाल की घोषणा कर दी है।

बवंडर से अलबामा के ऑटोगा, चेंबर्स, डलास, एलमोर और तल्लापोसा क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। राज्य का बड़ा हिस्सा अंधेरे में डूब गया है। जॉर्जिया, मिसिसिपी और अलबामा में बिजली व्यवस्था के ध्वस्त होने के चलते लोग बिना लाइट के रहने को मजबूर हैं।

वहीं अलबामा के हर्ट्सफील्ड जैक्शन अटलांटा हवाई अड्डे और चार्लोट डगलस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 250 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। साथ ही कई उड़ानों में देरी हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बवंडर से 40-50 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। मोर्गन काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बयान जारी कर बताया है कि बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। कई बिल्डिंग्स को नुकसान पहुंचा है। बवंडर में 10 लोग घायल भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें ...  लोकसभा चुनाव में मतदाताओं ने भागीदार बनने की ठानी

बता दें कि पिछले साल के अंत में अमेरिका को भीषण बर्फीले तूफान का भी सामना करना पड़ा था। यह तूफान कितना खतरनाक था, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इस बर्फीले तूफान में पूरे अमेरिका में 50 से ज्यादा लोगों की जान चली गई। तूफान के चलते जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया था। इस तूफान को अमेरिका में बीती एक सदी के सबसे खतरनाक तूफानों में से एक माना गया है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button