राष्ट्रीय

खनूरी बॉर्डर पर एक और किसान बलदेव सिंह की मौत हो गई,

खनौरी शम्भू बॉर्डर

 11 मार्च को किसान आंदोलन-2 का 28वां दिन  हरियाणा-पंजाब के हजारों किसान शंभू और खानूरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं. आज सोमवार को एक और किसान की मौत हो गई. किसान आंदोलन के दौरान यह 9वीं मौत है।

 

किसानों के मुताबिक बीकेयू के क्रांतिकारी नेता बलदेव सिंह पिछले कई दिनों से खनुरी बॉर्डर पर थे. सांस लेने में दिक्कत से जूझ रहे बलदेव सिंह को पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उपचार के दौरान बलदेव सिंह की मौत हो गई।

 

किसान आंदोलन में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें 3 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी का कानून बनाने समेत कई अन्य मांगों पर अड़े हुए हैं। सरकार के साथ अब तक चार दौर की बातचीत विफल हो चुकी है. किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जातीं वे धरने पर बैठे रहेंगे.

 

किसानों ने रविवार को हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक 4 घंटे के लिए ट्रेनें रोकीं। इसके साथ ही डबवाली बॉर्डर पर किसानों की संख्या बढ़ाई जाएगी. अब किसान जल्द ही बैठक कर आंदोलन को लेकर अगली घोषणा करेंगे.

यह भी पढ़ें ...  MP के खरगोन जिले में एनसीसी कैडेट टीकाराम जोशी सम्मानित चौकीदार के बेटे दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड निकालेंगे
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button