राजनीति

गुजरात में मनाया गया उत्तरायण पर्व जगन्नाथ मंदिर में दर्शन करने पहुंचे अमित शाह, लिया पतंगबाजी का लुत्फ

गुजरात के अहमदाबाद में उत्तरायण का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी शामिल हुए। सूर्य के उत्तरायण होने के मौके पर लोगें ने अपने घर की छतों और मैदानों में इकट्ठा होकर पतंगबाजी का मजा लिया। इस दौरान पूरे आसमान में रंग-बिरंगे पतंग लहराते दिखे।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी अपने परिवार, दोस्तों और भाजपा नेताओं के साथ अहमदाबाद के वेजलपुर में त्योहार मनाया। उन्होंने अपने दिन की शुरुआत परिवार के लोगों के साथ जगन्नाथ मंदिर में पूजा अर्चना के साथ की।

उसके बाद गृह मंत्री अपनी पत्नी के साथ वेजलपुर के एक आवासीय सोसाइटी पहुंचे जहां उन्होंने एक स्थानीय भाजपा नेता के घर की छत पर पतंगबाजी का भी मजा लिया। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गांधीनगर में राजभवन पहुंचकर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें ...  राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में विक्रम बने आकर्षण का केंद्र

वहीं दूसरी ओर मुख्य मंत्री भूपेंद्र पटेल भी त्योहार मनाने दरियापुर पहुंचे और अपने पुराने दोस्तों और भाजपा नेताओं से मिले। उन्होंने भी वहां एक छत से पतंग उड़ाए।

हालांकि त्योहारों के दौरान कुछ दुखद हादसों की भी खबरें आईं। पुलिस के अनुसार मेहसाणा जिले के विसनगर शहर में एक तीन साल की लड़की का गला चायनीज मांजे के इस्तेमाल के कारण कट गया जिससे उसकी मौत हो गई। कई जगहों पर पतंगबाजी के दौरान पतंग के धागों में चायनीज मांजे के कारण और उंचाई से गिरने के कारण लोगों के घायल होने की खबरें आईं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button