राष्ट्रीय

त्रिपुरा इलेक्शन वोटिंग में सुबह 9 बजे तक 13.92 % वोटिंग, पोलिंग बूथों पर लंबी कतारें

त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान जारी है। 20 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 259 प्रत्याशी मैदान में हैं। चप्पे-चप्पे पर मजबूत सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है।

सुबह नौ बजे तक 13.92 फीसदी वोटिंग

त्रिपुरा में 3,337 पोलिंग स्टेशनों में शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव हो रहा है। किसी भी तरह की गड़बड़ी अभी तक सुनने को नहीं मिली है।

मुख्यमंत्री माणिक साहा ने किया मतदान

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बोरडोवली विधानसभा क्षेत्र के महारानी तुलसीबती गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल के बूथ नं. 16 में मतदान किया। मतदान डालने के बाद साहा ने कहा कि मुझे मतदान करके बहुत अच्छा लगा। आपलोग भी भारी संख्या में मतदान करें।

मतदान से पहले त्रिपुरा के सीएम ने की पूजा-अर्चना

मतदान करने से पहले त्रिपुरा के सीएम और भाजपा के टाउन बोरडोवली उम्मीदवार माणिक साहा ने कहा कि मैंने सुबह पूजा-अर्चना की और सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रार्थना की। आप देख सकते हैं लोग वोट देने के लिए बाहर आ गए हैं। मुझे विश्वास है कि भाजपा यहां जरूर सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़ें ...  प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए सरकार का बड़ा Action,लगाई 40% एक्सपोर्ट ड्यूटी
पीएम मोदी ने की मतदाताओं से बड़ी अपील

त्रिपुरा के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह करते हुए मैं विशेष रूप से युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आह्वान करता हूं।

इन प्रमुख उम्मीदवारों पर लोगों की नजर

मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बार्दोवाली सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक धनपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि त्रिपुरा में मतदान के बाद दो मार्च को नतीजे आएंगे। सीपीआईएम (CPIM) के राज्य सचिव जितेंद्र चौधरी, जो वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार हैं, सबरूम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

मतदान केंद्रों के बाहर लगी लाइन

त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव के लिए लोगों की भीड़ मतदान केंद्र के बाहर देखी जा रही है। महिलाओं और बुजुर्गों में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

त्रिपुरा में सुबह नौ बजे तक 13.92 फीसदी वोटिंग, मतदान केंद्र पर लंबी-लंबी कतारें

त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान शुरू हो गया है। 20 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 259 प्रत्याशी मैदान में हैं। चप्पे-चप्पे पर मजबूत सुरक्षा व्यवस्था तैनात की गई है।

यह भी पढ़ें ...  17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, थोड़ी देर में पहुंचेंगे इंदौर
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button