अंतर्राष्ट्रीय

नाओमी ओसाका और वीनस विलियम्स ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर ओसाका 2 बार की विजेता वीनस पिछले हफ्ते चोटिल हो गई

नाओमी ओसाका और वीनस विलियम्स ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर ओसाका 2 बार की विजेता वीनस पिछले हफ्ते चोटिल हो गई दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका और वीनस विलियम्स ने चोट की वजह से इस साल के ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है। साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलिया ओपन 16 से 29 जनवरी के बीच खेला जाना है। ओसाका 2019 और 2021 ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

ओसाका पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में तीसरे दौर में उलट-फेर की शिकार हुईं थी। उन्हें अमेरिका की अमांडा अनिसिमोवा से 4-6, 6-3, 7-6(5) से हार का सामना करना पड़ा था। ओसाका के हटने से यूक्रेन की दयाना यास्त्रेम्स्का मुख्य ड्रॉ में पहुंच गई हैं।

7 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं विलियम्स

42 साल की विलियम्स एक हफ्ते पहले ऑकलैंड में खेले मैच में चोटिल हो गईं थी। उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपरन में वाइल्ड कार्ड से एंट्री मिली थी। विलियम्स विमेंस में 7 ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं। उन्होंने 2001, 2003, 2009 और 2010 में विंबलडन का खिताफ अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें ...  राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी

जबकि 2000 और 2001 में यूएस ओपन का खिताब अपने नाम किया है। हालांकि, वह अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब नहीं जीत पाईं है। वह दो बार 2003 और 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची थीं।

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कराज भी ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 19 साल के अल्कराज सबसे कम उम्र में वर्ल्ड नंबर वन पर पहुंचने वाले टेनिस खिलाड़ी हैं। अल्कराज ने शुक्रवार को कहा, ‘सीजन ट्रेनिंग के दौरान मेरे दाहिने पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है।

मैंने ऑस्ट्रेलिया ओपन के लिए तैयारी की थी। मैं पेट की चोट की वजह से पहले ATP फाइनल और उसके बाद डेविस कप में नहीं खेल पाया था। मैं ऑस्ट्रेलिया ओपन से नए साल में वापसी करना चाहता था। ट्रेनिंग में मैं बेहतर कर रहा था। दुर्भाग्य से मेरे पैर में चोट लग गई है, जिसकी वजह से मुझे साल के पहले इवेंट से बाहर होना पड़ रहा है।’

कार्लोस अल्कराज ने पिछले साल अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था। उन्होंने US ओपन का फाइनल अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें ...  वेदर अपडेट मार्च का ट्रेलर दिखा फरवरी में गर्मी! पढ़ें IMD का अगले पांच दिनों का पूर्वानुमान
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button