आज की ख़बरपंजाब

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बीएसएफ और जिला प्रशासन के सहयोग से नशा विरोधी जागरूकता आयोजन किया कार्यक्रम

फाजिल्का 24 जून,
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अमृतसर इकाई ने आज सीमा सुरक्षा बल और जिला प्रशासन फाजिल्का के सहयोग से सादकी चौकी में रिट्रीट सेरेमनी के अवसर पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस अवसर पर जिला उपायुक्त डॉ. सेनू दुग्गल ने समारोह की अध्यक्षता की जबकि एनसीबी के सहायक निदेशक दानिश गिल आईआरएस श्री अमृतसर साहिब से विशेष रूप से पहुंचे।

 इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर डॉ. सेनु दुग्गल ने कहा कि नशे के प्रसार को रोकने के लिए सरकार की ओर से व्यापक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशे की सप्लाई लाइन को तोड़ा जा रहा है और नशे के आदी लोगों के मुफ्त इलाज की व्यवस्था सरकार की ओर से की गयी है. लेकिन इस लड़ाई में लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है. उन्होंने लोगों से इस लड़ाई में प्रशासन का साथ देने की अपील की.
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के सहायक निदेशक दानिश गिल ने कहा कि इसी वजह से एनसीबी की ओर से जन जागरूकता के लिए अभियान शुरू किया गया है. उन्होंने कहा कि 26 जून को अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के अवसर पर एनसीबी द्वारा अटारी में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से किसी भी प्रकार के नशे की लत की सूचना देने की अपील की। उन्होंने कहा कि 26 जून को एनसीबी की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा जहां कोई भी व्यक्ति मादक पदार्थों की तस्करी की रिपोर्ट कर सकता है. सूचना देने वाले की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जाएगी।
 इस मौके पर नशे के खिलाफ रिट्रीट देखने आए लोगों से सभी ने सहमति जताई। इस मौके पर बीएसएफ कंपनी कमांडर आरपी बाकल, एनसीबी अधीक्षक रोहित श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर प्रवीण, बलवंत राय और अतुल मिश्रा भी मौजूद थे, जबकि सिविल सोसायटी से लीलाधर शर्मा भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें ...  सांसद पद की शपथ लेने के बाद अमृतपाल सिंह का पहला बयान
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button