पंजाब

पंजाब को कर्ज़ मुक्त, प्रगतिशील और ख़ुशहाल राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध हूँ – मुख्यमंत्री

पटियाला, 11 मार्चः

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कहा कि राज्य सरकार पंजाब को कर्ज़ मुक्त, प्रगतिशील और खुशहाल राज्य बनाने के लिए निरंतर यत्न कर रही है।

आज यहाँ ‘सरकार-व्यापार मिलनी’ के दौरान इक्ट्ठ को संबोधन करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों की बुरी नीतियों के कारण राज्य को विरासत में कर्ज़े की गठरी मिली थी परन्तु उनकी सरकार राज्य को इन संकटों में से निकालने के लिए हर संभव यत्न करेगी, जिसके लिए पहले ही ठोस प्रयास किये जा रहे हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि दो सालों का बजट राज्य में राजस्व में वृद्धि समेत अच्छी बातों को दर्शाता है और आने वाले दिनों में भी यह सिलसिला जारी रहेगा।

 

मुख्यमंत्री ने कहा, “इतिहास में पंजाब पहली बार इस तरह के खुशियों वाले समागम देख रहा है। इससे पहले समागमों में सिर्फ़ एक-दूसरे पर राजनैतिक कीचड़ फेंका जाता था परन्तु अब ऐसे समागमों में खुशी के जश्न मनाए जा रहे हैं। पहली बार व्यापारी राज्य को सफलता के स्थान पर ले जाने के लिए फ़ैसले लेने का अटूट अंग बने हैं।“

यह भी पढ़ें ...  पंजाब से बड़ी खबर : तरनतारन में पुलिस थाने पर रॉकेट लॉन्चर से हमला - देखें वीडियो

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की नेक नीयत के कारण आज नये स्कूल खुल रहे हैं, नये हस्पताल बन रहे हैं, 90 प्रतिशत घरों को मुफ़्त बिजली दी जा रही है, 43000 से अधिक लोगों को नौकरियाँ दीं गई हैं। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान नीयत की कमी थी जिस कारण राज्य तरक्की पक्ष से पिछड़ गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब राज्य सरकार पिछली सरकारों का पंजाब विरोधी चेहरा बेनकाब कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नेता मौकाप्रस्त हैं जो सिर्फ़ अपने स्वार्थों के लिए दल बदलते हैं। उन्होंने कहा कि इन नेताओं का एकमात्र एजेंडा अपने पारिवारिक सदस्यों को राजनीति में फिट करना है परन्तु लोगों की तरफ से इनको बार- बार नकार दिया गया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन नेताओं की सत्ता की भूख कभी नहीं मिटती और इसलिए यह नेता बहानेबाज़ी बनाकर उनके साथ लड़ते हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button