आज की ख़बरपंजाब

पंजाब को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है

जल्द ही राहत मिलने वाली है

पंजाब में जेठ महीने के आखिरी दिनों में गर्मी ने एक बार फिर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. राज्य में गर्मी का प्रकोप जारी है, जिसके कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में पूरे हफ्ते गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा, जिसके कारण अगले तीन से चार दिनों में राज्य का तापमान 45 से 46 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.
इस बीच मॉनसून से बड़ी राहत मिलने वाली है, मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून रफ्तार पकड़ रहा है. अब तक की रिपोर्ट के मुताबिक, मानसून लगातार अपने तय समय से एक या तीन हफ्ते पहले पहुंच रहा है।

दो दिन पहले ही मॉनसून मुंबई पहुंच चुका है और यहां जमकर बारिश हो रही है. इससे पहले एक हफ्ते पहले ही मानसून ने केरल में दस्तक दी थी. मौसम विभाग का कहना है कि मानसून के आगे बढ़ने की स्थितियां बिल्कुल सही हैं। यह तेजी से उत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है। ऐसा ही चलता रहा और अगर पिछले साल के आंकड़ों पर नजर डालें तो 18 से 25 जून तक यह पंजाब को कवर करेगा। जल्द ही राहत मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें ...  Ludhiana News: नशे में पत्नी व बेटे पर किया तेजधार हथियारों से हमला, छोटे बेटे को साथ ले गया आरोपी पति

मौसम विभाग के मुताबिक, जिस तरह से मॉनसून आगे बढ़ रहा है, उससे लगता है कि जून के तीसरे हफ्ते में मॉनसून पंजाब पहुंच जाएगा. 20 जून के बाद राज्य में बारिश से बड़ी राहत मिलेगी. हालांकि, इससे पहले भी प्री-मानसून के तहत कुछ बारिश जारी रहेगी। फिलहाल मानसून ओडिशा, आंध्र प्रदेश और दक्षिण महाराष्ट्र तक पहुंच चुका है.

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button