पंजाब

पंजाब में नया मौसम अलर्ट जारी किया गया है,बारिश की चेतावनी दी गई है

मौसम चेतावनी

पंजाब के कुछ इलाकों में कल दोपहर बारिश और ओलावृष्टि से तापमान में गिरावट आई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली.

कल दोपहर मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के पटियाला, संगरूर, मोहाली, रोपड़ और जीरकपुर के आसपास कुछ जगहों पर बारिश हुई है. इस बीच संगरूर और जीरकपुर में ओले भी गिरे हैं. वहीं, मौसम विभाग ने 6 और 7 जून को भी पंजाब में बारिश और तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है.

मौसम वैज्ञानिकों से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब में पिछले कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप जारी है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण कल फिर से पंजाब में बारिश हुई है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि आज रात पूरे पंजाब में आंधी आ सकती है, जबकि अगले दो दिनों तक राज्य में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर और रूपनगर को छोड़कर पूरे राज्य में बारिश और तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने उपरोक्त चार जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से पंजाब के ज्यादातर शहरों का तापमान 40 से 45 डिग्री के आसपास चल रहा था, इस मौसम के 2 दिन बाद तापमान 40 डिग्री के आसपास आ जाएगा.

इस समय देश में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आगे बढ़ रहा है। मानसून की उत्तरी सीमा गोवा, नारायणपेट, नरसापुर और इस्लामपुर से होकर गुजर रही है। अगले 3 दिनों के दौरान कर्नाटक के बाकी हिस्सों, दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों और दक्षिण ओडिशा में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं।

यह भी पढ़ें ...  भाना सिद्धू को मोहाली कोर्ट से मिली जमानत
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button